Home > ख़बरें > अभी अभी : आप भारत-पाक मैच देखने में व्यस्त हैं, वहां पाकिस्तान को लगा ज़ोरदार झटका

अभी अभी : आप भारत-पाक मैच देखने में व्यस्त हैं, वहां पाकिस्तान को लगा ज़ोरदार झटका

नई दिल्ली : पाकिस्तान आये दिन भारतीय सीमा पर सीज़फायर का उल्लंघन करता रहता है, लेकिन इस बार उसे मुँह तोड़ जवाब मिला है जहाँ अभी हाल में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दो सैनिक मार गिराए हैं. भारत – पाक मैच में बेशक पाकिस्तान बड़ा उत्साहित नज़र आ रहा हो लेकिन उसकी करतूतों से आज पूरी दुनिया समझ चुकी है. ओवल मैदान में खेला जाने वाला भारत पाक मैच के बाहर ही पाकिस्तान को बड़ा ज़बरदस्त झटका लगा है.

ओवल स्टेडियम के बाहर पाकिस्तान की हो रही थू थू

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का फाइनल देखने के लिए लंदन में बड़ी भारी संख्या में दोनों टीमों के फैंस जुट चुके हैं. मैच से पहले ओवल मैदान के बाहर भारत और पाकिस्तान टीम के समर्थकों की लंबी कतारें दिख रही है. वहीं इस एक ऐसी तस्वीर भी यहां नजर आई, जिसने सबको हैरान कर दिया. मैच के जश्न के बीच काफी संख्या में कुछ लोग यहां पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का विरोध करते नज़र आये.

लंदन में पाकिस्तान की ज़ोरदार बेज़्ज़त्ती

जहाँ अन्दर बड़े मैच की तैयारी चल रही थी, वहां लंदन में पाकिस्तान की थू थू हो रही थी. इसी बीच देखा गया कि मैदान के बाहर काफी लोग पाक पीएम नवाज़ शरीफ के विरोध में नारे लगा रहे थे.यही नहीं उनके हाथ में पोस्टर भी थे , हरे रंग के इस पोस्टर पर “गो नवाज़ गो ” लिखा हुआ था. इससे जग जाहिर है कि आज के लोग पाकिस्तान से कितना प्रताड़ित हैं. पाक आतंकवादी संगठनो को पालता पोसता है ये बात पूरी दुनिया जान चुकी है.

पाकिस्तान ने भी दिखाई थी नीच हरकत

ये पहली बार नहीं है जब खेल के मैदान के बाहर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को लेकर आवाज उठाई गई हो. अभी पिछले भारत पाक मैच में काफी पाक समर्थकों ने भारत विरोधी नारे भी लगाए थे ओर कश्मीरी की आज़ादी के पोस्टर भी पकडे नज़र आ रहे थे. पाकिस्तान की ISI एजेंसी ने अपने एक दर्ज़न से ज़्यादा एजेंट भारत पाक के मैच में भेज दिए थे. तहरीक ए कश्मीर यूके नाम के संगठन ने बैनर, पोस्टर लेकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया था.

यही नहीं इससे पहले बैंकों का कर्ज लेकर फरार चल रहे भारतीय कारोबारी जब भारत और अफ्रीका के बीच मैच देखने पहुंचे थे, तब उनका भी ज़ोरदार विरोध किया गया था. माल्या जब मैदान में प्रवेश कर रहे थे, तो वहां मौजूद भारतीय दर्शकों ने उन्हें ‘चोर..चोर’ कहकर विरोध किया था.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments