Home > ख़बरें > अमेरिका भी बन गया मोदी भक्त, अमेरिका से आयी इस हैरतअंगेज खबर पर यकीन करना मुश्किल है

अमेरिका भी बन गया मोदी भक्त, अमेरिका से आयी इस हैरतअंगेज खबर पर यकीन करना मुश्किल है

usa-hindu-president

नई दिल्ली : 2014 से पहले भारत में कांग्रेस का राज था और देश के प्रधानमंत्री थे मनमोहन सिंह. उस वक़्त दुनिया में भारत की क्या छवि थी ये बात इसी से पता चल जाती है कि अमेरिका की टाइम मैगज़ीन ने पीएम मनमोहन सिंह को “अंडर अचीवर” यानी एक “नाकाम” प्रधानमन्त्री तक कह दिया था. इसके बाद 2014 में भारत में आयी मोदी सरकार और देश की छवि एकाएक बदल गयी. हाल ही में अमेरिका से आयी एक खबर तो इतनी हैरतअंगेज है कि उस पर विशवास करना भी कइयों के लिए मुश्किल हो रहा है.

हाल ही में अमे‍रिका में एक भविष्‍यवाणी की गई है, जिसमें दावा किया गया है कि भविष्‍य में एक हिंदू अमेरिका का राष्‍ट्रपति बनेगा. ये भविष्‍यवाणी किसी पंडित या बहुत बड़े भविष्यवक्ता ने नहीं बल्कि खुद अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने ही की है. ऐसे में इस बात पर यकीन भी करना होगा और इसके मायने भी निकालने और तलाशने होंगे कि आखिर ये भविष्‍यवाणी क्‍यों की गई.


अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्‍हाइट हाउस में अपनी आखिरी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि आने वाले वक्‍त में अमेरिका का राष्ट्रपति कोई हिंदू, यहूदी, लैटिन अमेरिका समुदाय का या फिर कोई महिला हो सकती है. अभी हाल ही में चुने गए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी हिन्दुओ के काफी नज़दीक माना जाता है. अपने चुनाव प्रचार में उन्होंने भी हिन्दुओ की काफी तारीफ़ की थी और दिवाली भी मनाई थी.

सोचने वाली बात ये है कि पिछले 60 वर्षों में तो कभी किसी विदेशी राष्ट्रपति ने हिंदुओं का पक्ष नहीं लिया. ना ही भारत को एक बड़ी शक्ति के तौर पर समझा. तो 2014 के बाद एकाएक सबके सुर कैसे बदल गए?


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments