Home > ख़बरें > गुजरात चुनाव में हार का दर्द भुलाने से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, राहुल गाँधी के छूटे पसीने

गुजरात चुनाव में हार का दर्द भुलाने से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, राहुल गाँधी के छूटे पसीने

modi-rahul-arunachal-pradesh

नई दिल्ली : गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद आज चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है. इनमें तमिलनाडु की आरके नगर, यूपी के कानपुर देहात की सिकंदरा, पश्चिम बंगाल की सबांग, अरुणाचल प्रदेश की कसांग और लिकाबली सीटें शामिल हैं. बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है, जिसने राहुल गाँधी के लिए बड़ी परेशान खड़ी कर दी है.


अरुणाचल की दोनों सीटों पर बीजेपी की जीत

अरुणाचल प्रदेश में मोदी लहर का जादू चल गया है. राज्य में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को जीत हासिल हुई है. कसांग सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बीआर व्हागे ने 475 वोटों से चुनाव जीता है. जबकि लिकाबली सीट पर पर बीजेपी के कार्दो निग्योर को 319 वोटों के मामूली अंतर से विजय प्राप्त हुई है. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में फिलहाल बीजेपी की सरकार है.

वहीँ कानपुर देहात की सिकंदरा सीट बीजेपी विधायक मथुरा प्रसाद पाल के निधन के बाद खाली हुई थी. यहां 21 दिसंबर को उपचुनाव हुआ था. इस सीट पर सपा प्रत्याशी को पछाड़कर एक बार फिर बीजेपी का कब्जा होता दिखाई दे रहा है.

बीजेपी की ओर से मथुरा प्रसाद के बेटे अजीत पाल सिंह बतौर प्रत्याशी खड़े हुए, जबकि समाजवादी पार्टी की तरफ से सीमा सचान और कांग्रेस के टिकट पर प्रभाकर ने चुनाव लड़ा है. यहाँ बीजेपी का परचम लहरा रहा है.


पश्चिम बंगाल में ‘दंगा दीदी’ की जीत

पश्चिम बंगाल की सबांग सीट पर 14 राउंड की मतगणना के बाद तृणमूल कांग्रेस की गीता रानी भूइयां बीजेपी को पछाड़ कर सबसे आगे चल रही हैं. उन्हें अब तक 95 हजार 575 वोट मिले हैं. वहीं सीपीएम की रीता मंडल को 39 हजार 784 और बीजेपी की अंतरा भट्टाचार्य को 34 हजार 30 वोट मिले हैं. कांग्रेस का हाल यहाँ भी काफी बुरा है.

कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी हो चुकी हैं. साल दर साल देश के हर राज्य से कांग्रेस का पत्ता साफ़ होता जा रहा है. चुनिंदा राज्यों में ही कांग्रेस की सरकार बची है. गुजरात व् हिमाचल में हार का गम अभी कांग्रेस ने भुलाया भी नहीं था कि तभी उपचुनावों में फिर से हार का मुँह देखना पड़ गया है.

देश का मूड देख कर लगने लगा है कि जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत का सपना सच होने जा रहा है. विधानसभा चुनावों के बाद उपचुनावों की हार कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी है कि जल्द ही राहुल गाँधी ने कुछ ठोस कदम नहीं उठाये तो कांग्रेस का अंत करीब ही है.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 783 818 6121 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments