Home > ख़बरें > उत्तर प्रदेश में आया मोदी का तुरुप का इक्का, सपा, बसपा में मचा हड़कंप, बीजेपी का बहुमत से जीतना तय

उत्तर प्रदेश में आया मोदी का तुरुप का इक्का, सपा, बसपा में मचा हड़कंप, बीजेपी का बहुमत से जीतना तय

asaduddin-owaisi-contest-up-assembly-election

नई दिल्ली : यूपी सियासत में पिछले कई दिनों से मचा बवाल अभी थमा भी नहीं था कि तभी इस नयी खबर से एक बार फिर अफरा-तफरी मच गयी है. ये बात किसी से छिपी नहीं है कि यूपी चुनाव में बीजेपी के अलावा सभी पार्टियों की नज़र मुख्यतः दलित, यादव और मुस्लिम वोटों की ओर होती है. एक ओर तो मुलायम और अखिलेश के बीच टकराव होने के चलते यादव वोट बंट गए हैं, वहीँ दूसरी ओर दलित वोटों और मुस्लिम वोटों की ताक में मायावती भी बैठीं हैं.

सपा, बसपा को अड़ंगा लगाएंगे ओवैसी

लेकिन मुस्लिम वोटों को तोड़ने के लिए यूपी आ गए हैं AIMIM के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी. जी हाँ, उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इण्‍डिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुसलमीन यानी AIMIM ने अपने 11 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर दी है. असदुद्दीन ओवैसी की इस चाल से यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की नींद उड़ गयी है. माना जा रहा है कि पहले से ही यादव वोट बटें हुए थे और अब मुस्लिम वोट भी बंट जाएंगे, जिसका सीधा फ़ायदा बीजेपी को होगा.

loading...

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी इसलिए और भी अधिक परेशान हैं क्‍योंकि ओवैसी की पहली लिस्‍ट में ज्‍यादातर उम्‍मीदवार उन सीटों पर उतारे गए हैं जहां पर या तो सपा का कब्‍जा है या फिर बसपा का. यानी सीधी टक्कर सपा या बसपा को मिलेगी और पीछे से फ़ायदा बीजेपी को हो जाएगा. यानी कि इस बात के पूरे-पूरे आसार हैं कि बीजेपी कई वर्षों के बाद यूपी में बहुमत में आ सकती है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments