Home > ख़बरें > भारतीय सेना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, बिना गिने ताबड़तोड़ बमबारी से पाकिस्तान के शैतानी मंसूबे तबाह

भारतीय सेना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, बिना गिने ताबड़तोड़ बमबारी से पाकिस्तान के शैतानी मंसूबे तबाह

indian-army-pak-teerorists-encounter

श्रीनगर : मैं देश नहीं झुकने दूंगा, के अपने वादे को पीएम मोदी बखूबी निभा रहे हैं. पिछले साल उरी सक्टर में आतंकियों ने रात में सोते हुए सैनिकों पर हमला किया था, जिसके बाद भारतीय सेना ने पीओके में घुसके सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. पाकिस्तान की ओर से ऐसी ही एक और साजिश को आज भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया.

भारत को दहलाने की पाकिस्तानी साजिश नाकाम !

जम्मू-कश्मीर से आयी एक बड़ी खबर के मुताबिक़ सेना ने कुपवाड़ा में 4 आतंकियों को मार गिराया है. मिली जानकारी के मुताबिक़ चारों आतंकी पाकिस्तानी है और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर कश्मीर को दहलाने के मंसूबे लिए जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कैरण सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कल शाम कैरण सेक्टर में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को सेना ने उस वक़्त मार गिराया जब वो बॉर्डर पार करके भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक़ कश्मीर को दहलाने के लिए पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर ही ये आतंकी भारत में घुसपैठ कर रहे थे लेकिन सेना के वीर जवानों ने इनके नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया.

पकिस्तांन सेना की स्नो ड्रेस पहने थे आतंकी !

दोनों ओर से भीषण गोलीबारी हुई, जिसमे भारतीय सेना को सफलता हासिल हुई और चारों आतंकियों को ढेर कर दिया गया. इन आतंवादियों ने पकिस्तांन सेना की स्नो ड्रेस पहनी हुई थी यानि दूर से देखने से ये पाकिस्तानी सेना के जवान लग रहे थे. इसके अलावा इनके पास से भारी मात्रा में हथियार ओर गोला बारूद भी बरामद किया गया, साथ ही कई दिन का खाना-पीना भी मिला.

वहीँ कल श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में मतदान के दौरान बडगाम और श्रीनगर के दूसरे इलाकों में पत्थरबाजों ने जमकर हिंसा की. जिसमे कुछ निर्वाचन अधिकारियों सहित 36 लोग घायल हो गए थे. बडगाम जिले के एक पोलिंग बूथ और वहां के कर्मचारियों पर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद सुरक्षाबलों को गोलियां चलानी पड़ीं. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्यवाही में 8 पत्थरबाजों की मौत हो गयी.

श्रीनगर से आयी खबरों के अनुसार, चरार-ए-शरीफ विधानसभा क्षेत्र के दलवान गांव में पत्थरबाजों ने एक मतदान केंद्र पर हमला कर दिया और मतदान रोकने के लिए ईवीएम मशीनों में तोड़फोड़ की. जिसके बाद सुरक्षाबलों को गोलियां चलानी पड़ी, इस गोलीबारी में 36 पत्थरबाज घायल हो गए, जिनमें से 8 पत्थरबाजों की बाद में मौत हो गई.

कुल मिलाकर देखा जा सकता है कि पाकिस्तान के इशारे पर ना केवल कश्मीर में मतदान को ही रोकने की कोशिश की गयी बल्कि आतंकियों को भारत में घुसा कर कश्मीर में आतंकी हमले करने की भी कोशिश की गयी लेकिन सेना के वीर जवानों ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को सफल नहीं होने दिया.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments