Home > ख़बरें > अभी-अभी : आखिरकार बीजेपी ने कर ही दिया राष्ट्रपति पद के लिए नाम का ऐलान, ये बनेंगे अगले महामहिम…

अभी-अभी : आखिरकार बीजेपी ने कर ही दिया राष्ट्रपति पद के लिए नाम का ऐलान, ये बनेंगे अगले महामहिम…

modi-rn-kovind

नई दिल्ली : आखिरकार इन्तजार ख़त्म हो गया. देश के अगले राष्ट्रपति कौन बनेंगे, इस सवाल पर से पर्दा हट ही गया. सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में इस बात का फैसला आखिरकार हो ही गया और बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. सबसे हैरानी की बात ये रही कि बिलकुल ऐन टाइम पर पीएम मोदी ने अपने फैसले से एक बार फिर देश की जनता व् विपक्षियों को चौंका दिया है.

विपक्ष की योजनाएं धराशायी

जिस तरह योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाते हुए पीएम मोदी ने देशभर को चौंका दिया, ठीक उसी तरह से राष्ट्रपति के नाम से भी उन्होंने देश को चकित कर दिया है. सबसे बड़ा झटका तो विपक्ष और खासतौरपर कांग्रेस को लगा है. विपक्ष मोदी के खिलाफ लामबंद हो रहा था. योजनाएं बना रहा था लेकिन अब इस नाम पर विपक्ष विरोध भी नहीं कर सकेगा.

आपको बता दें कि अमित शाह ने राष्ट्रपति पड़ के लिए बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा की है. लोकतंत्र के सर्वोच्च पद के लिए भारतीय जनता पार्टी सभी सहयोगी दलों के साथ-साथ विपक्षी दलों के साथ भी चर्चा कर रही थी. रामनाथ कोविंद दलित वर्ग से आते हैं और काफी जाने-माने नेता हैं. बीजेपी के नाम का विरोध करने पर कांग्रेस की दलित विरोध छवि बनेगी, इसीलिए कांग्रेस ऐसा नहीं कर सकेगी.

दलित वर्ग से हैं रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद की तारीफ़ करते हुए अमित शाह ने कहा ”वो एक दलित हैं, हमेशा संघर्ष करेंगे. बिहार राज्य के गवर्नर के रूप में अभी काम कर रहे हैं. रामनाथ जी हमेशा समाज, गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ जुड़े रहे हैं. एक गरीब के घर में जन्म लेकर संघर्ष कर इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं. हमने आज उनका नाम तय किया है.”

इसी के साथ पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नितीश कुमार को भी साध लिया है. बिहार के राजयपाल को पद देकर बीजेपी ने स्पष्ट किया है कि घोटालों व् अवैध सम्पत्तियों के चक्कर में फंसे लालू का दामन छोड़कर नितीश चाहें तो बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं.


अमित शाह ने बताया कि नाम तय करने से पहले उन्होंने देश के सभी राज्यों, पार्टियों और एनडीए के साथियों से चर्चा की है. उन्होंने कहा, ”पीएम ने खुद कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से बात की. पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह जी से भी बात की. इसके अलावा कई वरिष्ठ नेताओं से बात की.”

अमित शाह ने कहा, ”हम आशा करते हैं कि दलित समाज से संघर्ष कर, गरीब के घर में जन्म लेकर इतने ऊंचे मकान पर पहुंचने वाले रामनाथ जी सर्वसमम्मत प्रत्याशी होंगे.”

अमित शाह ने कहा कि शिवसेना प्रमुख ”उद्धव ठाकरे ने नाम तय करने के लिए पूछा था. हमने नाम तय कर बता दिया. कुछ घंटे में सबसे चर्चा, विचार हो जाएगा. मुझे लगता है सभी सहमत हैं.”

वहीं कांग्रेस की ओर से बयान आया है कि इस नाम पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा अन्य दलों के साथ चर्चा की जायेगी. पार्टी नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि अन्य दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. वहीँ अपने नाम का ऐलान होने के बाद राज्यपाल रामनाथ कोेविंद ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात करते हुए उनके समर्थन की मांग की है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments