Home > ख़बरें > भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की चौकिया उड़ाने के बाद भारत को लेकर अमेरिका ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की चौकिया उड़ाने के बाद भारत को लेकर अमेरिका ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. पिछले कुछ दिनों में सेना की कार्रवाई में बॉर्डर पर पाकिस्तान को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. भारत-पाक में बीच आये जबरदस्त तनाव के बीच अमेरिका के शीर्ष अधिकारी और रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल विंसेंट स्टीवर्ट ने भारत को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है.


किसी भी वक़्त भारतीय सेना कर सकती सर्जिकल स्ट्राइक

लेफ्टिनेंट जनरल विंसेंट स्टीवर्ट ने अमेरिकी सीनेट की ताकतवर सशस्त्र समिति को विश्वव्यापी खतरों पर हुई सुनवाई के दौरान भारत को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान को राजनयिक रूप से अलग-थलग करने की कोशिशों के साथ-साथ भारत सीमा पार से जारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है.

स्टीवर्ट के इस बयान के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप की स्थिति है. पाक फ़ौज के जनरल बाजवा भी इसी के चलते सीमा का दौरा करके गए हैं. उनके जाने के बाद से पाकिस्तानी फ़ौज 5 बार सीजफायर का उलंघन कर चुकी है.

अमेरिकी रक्षा अधिकारी के मुताबिक़ पीएम मोदी हिंद महासागर क्षेत्र में भारत के हितों की रक्षा के लिए भारत को बेहतर स्थिति में रखने के लिए अपनी सेना का आधुनिकीकरण करने में लगे हैं और साथ ही वह एशिया में अपनी राजनयिक और आर्थिक पहुंच को भी मजबूत बना रहे हैं.


image1

पाक के बढ़ते परमाणु जखीरे से चिंतित है अमेरिका

इसके बाद पाकिस्तान द्वारा उसके परमाणु हथियारों को लगातार बढाए जाने को रेखांकित करते हुए स्टीवर्ट ने कहा कि अमेरिका को इस जखीरे में इजाफा होने से चिंता है, जो कि एक बड़ा खतरा है. भारत और अमेरिका के बीच काफी वक़्त से अच्छे रिश्ते कायम है. अमेरिका भी जानता है कि भारत उसका समर्थन करेगा क्योंकि भारत की तरह वो भी एक लोकतंत्र है और चीन से दोनों ही देशों को खतरा है.

और क्योंकि भारत से अमेरिका के रिश्ते मजबूत होते जा रहे हैं, तो ऐसे में भारत भी चाहता है कि अमेरिका उसका साथ दे. अमेरिका भी अच्छी तरह जानता है कि भारत के बिना वो एशिया में अकेला पड़ सकता है. चीन से निपटने के लिए उसे भी भारत के साथ की सख्त जरूरत है. लेफ्टिनेंट जनरल विंसेंट स्टीवर्ट के इस बयान के बाद से पाक फ़ौज सतर्क है, क्योंकि किसी भी वक़्त भारतीय सेना अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments