Home > ख़बरें > अभी-अभी – ट्रम्प ने उठाया पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कड़ा कदम, पीएम मोदी की सबसे बड़ी जीत

अभी-अभी – ट्रम्प ने उठाया पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कड़ा कदम, पीएम मोदी की सबसे बड़ी जीत


वाशिंगटन : पाकिस्तान एक आतंकवादी समर्थक देश है इसमें कभी कोई शक रहा ही नहीं. जिस तरह हर दूसरे दिन भारत में मारे गए आतंकवादी के पास पाकिस्तान का साजो सामान मिलना, यही नहीं ज़िंदा आतंकी का बयान कि उन्हें पाक सेना के अंदर ट्रेनिंग मिलती है. लेकिन कल रातों रात एक बड़ी खबर बन गयी जिसमें अमेरिका ने पाकिस्तान के हर शख्स के होश उड़ा दिए.

भारत के दावे पर अमेरिका ने लगायी मुहर, अगला नंबर अब पाकिस्तान का लगेगा

कल देर रात अमेरिका ने पाकिस्तान के बारे में अपनी सालाना रिपोर्ट जारी करी. इस रिपोर्ट में सबसे बड़ी बात यह थी कि उसने अब पाकिस्तान को आतंकवादियों के पनाहगार की सूची में डाल दिया. यह पाकिस्तान के लिए एक धमाके से कम नहीं है. अमेरिकी विदेश विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर-ए-ताइबा, जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पाकिस्तान से अपना आतंक का नेटवर्क चला रहे हैं और यही खूंखार आतंकी संगठन वहां 10 -12 साल के उम्र के बच्चों को आतंकी बनने को प्रशिक्षण देते हैं और हथियार के लिए खुलेआम चंदा जुटाते हैं.

यही नहीं आगे इस रिपोर्ट में बड़ा ही चौंकाने वाली बात कही गयी कि पाकिस्तानी सुरक्षाबल ही खुद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान जैसे आतंकी संगठनों से मिले हुए हैं और हक्कानी आतंकी संगठन के साथ मिलकर पडोसी मुल्कों में आतंक फैलाते हैं. तो वहीँ इस रिपोर्ट में कहा गया भारत के ऊपर होने वाले सारे आतंकवादी हमलों का ज़िम्मेदार पाकिस्तान ही है.


क्या मायने हैं अमेरिका की पाकितान को आतंकवाद पनाहगार देश घोषित करने का

अभी आपने क़तर देश के बारे में सुना ही होगा उसे भी आतंकवादी समर्थक देश होने की सजा मिल रही है. क़तर हमास जैसे खूंखार आतंकवादी संगठन का पनाहगार है. इसी के चलते आज उससे सभी देशों ने सम्बन्ध तोड़ दिए हैं, पूरी तरह पाबंदी लगा दी गयी है क़तर पर. जिससे ये देश पूरी तरह बंद हो गया है. ठीक ऐसा ही अब पाकिस्तान के साथ भी होगा.

पाकिस्तान एक नहीं 4 -5 खूंखार आतंकवादी संगठनों को पालता पोसता है. तो अब अमेरिका का उसे आतंकवादी देश घोषित करने से सबसे पहले पाकिस्तान को अरबों रुपयों में मिलने वाली आर्थिक सहायता बंद हो जाएगी. फिर सभी देश पाकिस्तान को अलगथलग कर व्यापर बंद कर देंगे और पाकिस्तान भी क़तर की तरह ठप्प हो जायेगा.

ऐस ही कुछ अन्य देश सूडान ईरान और सीरिया के साथ भी हो चुका है, जब अमेरिका ने इन्हे भी आतंकवाद का समर्थक देश की सूची में डाल दिया था. आज आप खुद देखिये सीरिया क्या था और आज क्या बन गया है. जहाँ देखों सिर्फ लाशें, खण्डहर हो चुके घर, चारों तरफ बम धमाके और गोलियां की गड़गड़ाहट और आज अमेरिका अफ़ग़ानिस्तान पर बिना पूछे कार्यवाही कर रहा है उसके एक हिस्से पर ISIS ने कब्ज़ा कर लिया है. जिस पर आये दिन अमेरिका बमबारी कर रहा है है. जिसमें अबतक 700 से ज़्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं. अमेरिका की रिपोर्ट के अनुसार अफ़ग़ानिस्तान के बाद अगला नंबर पाकिस्तान का ही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments