Home > ख़बरें > ब्रेकिंग न्यूज़ : यूपी में सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, सपा, यूपी की राजनीति में मचा कोहराम

ब्रेकिंग न्यूज़ : यूपी में सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, सपा, यूपी की राजनीति में मचा कोहराम

इलाहाबाद : यूपी में योगी सरकार आने के बाद अब बाहुबलियों पर एक के बाद एक शिकंजे कसते नज़र आ रहे हैं. माफिया से नेता बने अतीक अहमद के बाद अब योगी सरकार ने एक और बाहुबली विजय मिश्रा पर कार्यवाही करी है. कुछ वक़्त पहले ही बसपा के पूर्व विधायक अतीक अहमद की ज़मानत रद्द हो गयी थी. अब उसके छोटे भाई अशरफ की भी जमानत रद्द कर दी गयी है. इसके बाद अब बाहुबली विजय मिश्रा पर यूपी पुलिस ने कानून का शिकंजा डाला है.

बाहुबली विजय मिश्रा पूर्व सपा के विधायक की संपत्ति सील

ताज़ा खबर इलाहाबाद के भदोही जिले के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के जिले में स्थित कई लाखों की सम्पत्तियों और 2 बंगलो को कल देर रात सील कर दिया गया. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्यवाई करते हुए अल्लापुर और सैदाबाद गांव में उनके दो बंगलो को सील कर लिया है. जिस वक़्त प्रशासन अपना काम कर रहा है था उस वक़्त विजय मिश्रा अपने घर पर मौजूद नहीं थे. यही नहीं बाहुबली विधायक के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है.

2012 में बंगले की सील तोड़ कर अंदर रहने लगे थे.

प्रदेश में एक बार फिर सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा की सरकार बनी. जिसके बाद कई सालों से आंख बंद किए हुए इलाहाबाद जिला प्रशासन की अब जाकर नींद टूटी है और पुलिस प्रशासन की टीम ने विधायक मिश्रा के दो बंगलो को सील कर लिया. पुलिस ने जिन दो बंगलो को सील किया है उन्हें 2009 में भी सील किया गया था. लेकिन हिम्मत देखिये साहब साल 2012 में सपा सरकार से ही विधायक बनने के बाद, अखिलेश की नाक के नीचे बिना कोर्ट की मंजूरी लिए सील तोड़ कर गैरकानूनी तरीके से मजे से बंगले में रह रहे थे.

सपा से रह चुके विधायक विजय मिश्रा पर 63 मुकदमे दर्ज हैं.

बाहुबली और सपा के विधायक रह चुके विजय मिश्रा पर अलग अलग थानों में अपहरण, हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, छिनैती समेत 63 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. वर्तमान में योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता पर 2010 में रिमोट बम से हमला किया था. इस बार सपा ने टिकट नहीं दिया तो निषाद राज पार्टी से चुनाव लड़े थे. आरोपी विधायक विजय मिश्रा का दमखम सिर्फ भदोही में ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल में इनके खिलाफ बोलने का हिम्मत कोई नहीं कर पाता है. यह विजय मिश्रा की दबंगई ही है कि अपने औदे का इस्तेमाल करके उसने अपनी पत्नी रामलली मिश्र को भी विधान परिषद् के रास्ते विधायक बनवा रक्खा है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments