Home > ख़बरें > उत्तर प्रदेश के बाद ये है पीएम मोदी का नया मिशन, होशियार… आ रहे हैं प्रधान सेवक !

उत्तर प्रदेश के बाद ये है पीएम मोदी का नया मिशन, होशियार… आ रहे हैं प्रधान सेवक !

modi-narmada-bridge-gujarat

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार अब थम चुका है, बाजी अब जनता के हाथ में है. प्रचार ख़त्म होने के साथ ही यूपी चुनाव में जुटे सभी दिग्गज अपने अन्य कामों की और ध्यान लगा रहे हैं. ऐसे में लोगों की नज़रें पीएम मोदी पर भी टिकी हैं. लोग जानना चाह रहे हैं कि यूपी के बाद पीएम मोदी का अगला मिशन क्या है. पीएम मोदी के अगले मिशन से जुडी जानकारियां सामने आ भी रही हैं.

मोदी का मिशन गुजरात !

खबर आ रही है कि पीएम मोदी यूपी से अब गुजरात की और अपना रुख करेंगे. बताया जा रहा है कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने संभव हैं. ऐसे में पीएम मोदी अब गुजरात जा रहे हैं. बीते एक साल में ये पीएम मोदी का सातवा गुजरात दौरा होगा. खबर है कि मंगलवार को गुजरात पहुचकर पीएम मोदी गुजरात की स्थितियों का जायजा लेंगे और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर विचार करेंगे.

बताया जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी गुजरात में लगभग हर महत्वपूर्ण जगह जाएंगे. सोमनाथ मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी मंदिर न्यास की एक बैठक में भी हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि गुजरात को बीजेपी का गढ़ कहा जाता है. प्रधानमन्त्री बनने से पहले मोदी जी यहां लगातार 3 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान उन्होंने गुजरात को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुचाया, जिसके कारण गुजरात के देश-विदेश में चर्चे होने लगे थे. यहीं से मोदी जी लोकप्रियता इतनी बढ़ी थी कि वो राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में आ पाए.

पाटीदार और दलितों के आंदोलन से बिगड़ी थी स्थिति !

हालांकि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद राज्य में कई ऐसे प्रकरण हुए जिससे बीजेपी की स्थिति राज्य में कुछ कमजोर हो गयी. पहले पाटीदारों का आरक्षण आंदोलन और उसके बाद कथित दलित मारपीट मामले से राज्य सरकार की छवि कुछ धूमिल हुई है. जिसके बाद आनंदीबेन को मुख्यमंत्री पद से हटाकर विजय रुपानी को मुख्यमंत्री तक बनाना पड़ गया था.

गुजरात में चल रही राजनीतिक खींचतान से पीएम मोदी अनभिज्ञ नहीं हैं. इसीलिए उनके गुजरात दौरे को बीजेपी के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. गुजरात में राजनीतिक समीकरणों पर विचार करने के साथ-साथ पीएम मोदी राज्य की अन्य समस्याओं की ओर भी ध्यान देंगे. पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर उनका मनोबल भी बढ़ाएंगे.

बीजेपी करेगी शक्ति प्रदर्शन !

कई जनसभाएं करके राज्य की जनता के दिल में बीजेपी के लिए विश्वास को और भी ज्यादा मजबूती देंगे. इसके अलावा पीएम मोदी यहां कई अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. यहां एक प्रमुख काम भरूच में नर्मदा नदी पर बने एक पुल का उदघाटन भी रहेगा. इस कार्यक्रम के लिए बीजेपी बड़े स्तर पर तैयारियां कर रही है. इसके जरिये लाखों की भीड़ जुटा कर बीजेपी राज्य में अपनाया शक्ति प्रदर्शन भी करेगी.

सूत्रों के मुताबिक़ जनता के रुख को देखते हुए गुजरात में वक़्त से थोड़ा पहले भी चुनाव कराये जा सकते हैं. हालांकि विजय रुपानी के मुख्यमंत्री बनने के बाद से राज्य में पाटीदारों और दलितों का आंदोलन कमजोर पड़ा है लेकिन फिर भी उनका विश्वास जीतने के लिए पीएम मोदी खुद सारी स्थिति का मुआयना करेंगे. यानी जल्द ही पीएम मोदी का कमाल गुजरात में भी दिखाई देने वाला है. काशी के बाद गुजरात में भी लाखों की संख्या में लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते जल्द दिखाई देने वाले हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments