Home > ख़बरें > ब्रेकिंग न्यूज़ – भारत को मिले 6500000000000 रुपये, जानिये कैसे

ब्रेकिंग न्यूज़ – भारत को मिले 6500000000000 रुपये, जानिये कैसे

black money

नई दिल्ली। पीएम मोदी नें 2014 के लोकसभा इलेक्शन में देश से कालाधन वापस लाने का वादा किया था और अच्छी बात ये है कि मोदी सरकार अपने इस वादे पर खरी उतरती दिखाई दे भी रही है। आज कालेधन को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया कि टैक्स की चोरी को रोकने के लिए मोदी सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम लिए हैं।

घरेलू आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत कुल 64,275 लोगों ने अब तक अपनी अघोषित आय को घोषित किया है। जिससे 65,250 करोड़ (6500000000000) की बेहिसाब संपत्ति एकत्र हुई है। भारत सरकार को इस रकम का 45 फीसदी टैक्स के रूप में मिलेगा यानी करीब 30 हजार करोड़ रुपए सरकार के खजाने में आएगा।

कालेधन में हैदराबाद रहा नंबर वन

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में आयकर विभाग ने सबसे अधिक काला धन हैदराबाद में इकट्ठा किया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि काला धन मामले में मायानगरी मुंबई पहले नंबर पर हो सकती है, क्योंकि मुम्बई देश की आर्थिक राजधानी है। मगर आप को ये जानकार आश्चर्य होगा कि 30 सितंबर को हैदराबाद में आयकर विभाग के क्लोजिंग के टाइम एक व्यक्ति आया और अपने पास 10 हजार करोड़ के काले धन का खुलासा कर दिया। वही पुरे आंध्र प्रदेश से टोटल 13 हजार करोड़ रुपए के काले धन का खुलासा हुआ।


सेना द्वारा सर्जिकल हमले का भी असर?

सूत्र ये भी बता रहे हैं कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जो सर्जिकल हमला किया उसका भी कुछ लोगों पर अच्छा-खासा असर पड़ा। यही वजह है कि 30 सितंबर को बहुत अधिक संख्या में लोगों ने आयकर विभाग में जाकर अपने काले धन के बारे में जानकारी दे दी। नोटिस तो उन्हें इससे पहले भी कई बार भेजे गए थे। पाकिस्तान पर सर्जिकल हमले के निर्णय के कारण इन लोगों को लगा कि देश में इस बार मजबूत सरकार है और नरेंद्र मोदी की बातों को हलके में नहीं लिया जाना चाहिए।

अब आपकी बारी

मोदी सरकार के अब तक के काम को देखते हुए मोदी सरकार के बारे में अपनी राय हमें कमेंट द्वारा दें।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments