Home > ख़बरें > योगी के शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने लिया एक और जबरदस्त फैसला, जनता ने कहा- धन्य हो गए

योगी के शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने लिया एक और जबरदस्त फैसला, जनता ने कहा- धन्य हो गए

yogi-adityanath-modi

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने पिछले साल कालेधन को ख़त्म करने के लिए नोटबंदी का फैसला लेते हुए सारे देश को चौंका दिया था. हलाकि विपक्ष और कुछ अन्य लोगों ने उनके इस फैसले का विरोध भी किया था लेकिन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे इस बात को साबित करते हैं कि जनता पीएम मोदी के साथ है.


यूपी पर मेहरबान पीएम मोदी !

देश में कालेधन के खिलाफ बनाई गई एसआईटी के वाइस चेयरमैन जस्टिस अरिजित पसायत ने शुक्रवार को बताया कि नोटबंदी के बाद से बैंक खातों में जमा कराये गए अघोषित कैश पर टैक्स के जरिये सरकार के खाते में अब तक 6 हज़ार करोड़ रुपये आ चुके हैं.

इसके बाद अब खबर आ रही है कि यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत से गदगद पीएम मोदी ने इस रकम को यूपी के विकास के लिए खर्च करने का मन बना लिया है. बताया जा रहा है कि यूपी की ओर पीएम मोदी का ख़ास ध्यान है क्योंकि एक तो वो खुद बनारस से सांसद हैं और दूसरे यूपी की जनता ने बीजेपी में अपना सम्पूर्ण विश्वास दिखाते हुए बीजेपी को बहुमत से जिताया है.

कहा जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम के यूपी के विकास कार्यों में खर्च होने से यूपी की शक्लो-सूरत तक बदल जायेगी. क्योंकि प्रदेश में अब बीजेपी सरकार है और पिछले ढाई सालों में बीजेपी पर किसी भी तरह के कोई घोटाले के आरोप नहीं लगे हैं.


विकास के एजेंडे पर योगी आदित्यनाथ !

वहीँ जस्टिस पसायत ने संभावना जताई है कि अघोषित कैश पर टैक्स के जरिये से अभी और भी काफी रकम मिल सकती है. दरअसल नोटबंदी के बाद सरकार को जानकारी मिली कि कई लोगों ने बड़ी रकम अपने और दूसरों के बैंक खातों में जमा करवाई है, जिसके बाद सरकार की ओर से उन लोगों से इस रकम का ब्यौरा माँगा गया था.

सजा से बचने के लिए कई लोग अपनी अघोषित आय पर 60 फ़ीसदी टैक्स जुर्माना देने को तैयार हो गए. सरकार ने अब इस जुर्माने को 75 फ़ीसदी कर दिया है. जस्टिस पसायत के मुताबिक़ अभी काफी और रकम आने की संभावना है, हालांकि कुल कितनी और रकम आ सकती है इसका अनुमान लगाने से उन्होंने इनकार कर दिया.

कुल मिलाकर देखा जाए तो अब इतनी रकम से यूपी में तेज रफ़्तार से विकास कार्य किये जाएंगे और आनेवाले 5 वर्षों में यूपी भी तरक्की के नए आसमान छूता नज़र आएगा. वहीँ यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए योगी आदित्यनाथ ने भी पीएम मोदी के विकास के एजेंडे पर चलने की बात कही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments