Home > ख़बरें > पत्थरबाजों के खिलाफ हो गयी बड़ी कार्यवाही, पंहुचा दिया गया उन्हें उनके अंजाम तक

पत्थरबाजों के खिलाफ हो गयी बड़ी कार्यवाही, पंहुचा दिया गया उन्हें उनके अंजाम तक

श्रीनगर : 9 अप्रैल को श्रीनगर के बड़गाम इलाके में मतदान चल रहे थे जिसकी कड़ी निगरानी CRPF के हाथो में थी. उस दिन शाम को ये जवान अपनी पोलिंग ड्यूटी खत्म करके लौट रहे थे की तभी पत्थरबाजों के एक गुट ने उन्हें देख लिया. पत्थरबाजों ने जवानो के साथ बदतमीज़ी शुरू कर दी, गो इंडिया गो बैक के नारे लगाए गए जवान को थप्पड़ मारा गया , और एक जवान को लात मारी गयी, एक जवान के हेलमेट में लात मारकर उसे दूर गिरा दिया गया.इसके बावजूद हथियारों से लैस जवान ने अपना धैर्य बनाये रक्खा और कोई प्रतिक्रिया न देते हुए चलता रहा CRPF के डीआईजी संजय शर्मा ने कहा की उस वक़्त जवानों के लिए ईवीएम की सुरक्षा करना ज़्यादा ज़रूरी था और जवानो के धैर्य की प्रशंसा करनी चाहिए वरना इसका परिणाम बहुत बुरा भी हो सकता था.


इसके बाद बॉलीवुड के कई कलाकारों ने अपना गुस्सा प्रकट करते हुए ट्वीट किया
रणदीप हुड्डा ने कहा की अगर ये जवान अपनी बन्दूक का इस्तेमाल कर लेता तो मानवाधिकरों अपनी छाती पीटना शुरू हो जाते
एक्टर कमल हसन ने भी इस घटना पर गुस्सा जताते हुए कहा की मेरे देश के जवानों को छूने वालो पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.
अनुपम खेर ने भी वीडियो पोस्ट करके कहा यह घटना बहुत गुस्सा दिलाने वाली है ,और इस घटना पर जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए.
क्रिकेट गौतम गंभीर और वीरेन्द्र सेहवाग ने भी इस घटना की निंदा करी और जल्द एक्शन की मांग की.

एक युवक ने इस सबका वीडियो बना लिया जो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो गया था. जिसके तुरंत बाद जम्मू कश्मीर की पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली गयी.इसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस एक्शन में दिखाई दी , जिसमे उन युवकों की धरपकड़ शुरू हो गयी जिसने जवानो के साथ अभद्र व्यवहार किया था.

पुलिस प्रमुख एस.पी. वैद न हाल ही में अपने बयान देते हुए कहा कि जवानो के साथ दुर्व्यवहार करने वाले युवकों को कड़ी सजा दी जाएगी. वीडियो की जांच करने के बाद 11 लोगो की शिनाख्त कर ली गयी है, जिसमे से 5 की गिरफ्तारी हो गयी है और भी कई लोगों से सवाल जवाब चल रहा है. 1 – 2 आरोपी फरार हैं, पर उनकी भी तलाश जोरो से चल रही है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी हो जायेगी.

 


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments