Home > ख़बरें > मोदी ने कश्मीर में किया जंग का ऐलान, सेना के 4 हजार जवानों की टीम ने कर दिया बड़ा खेल !

मोदी ने कश्मीर में किया जंग का ऐलान, सेना के 4 हजार जवानों की टीम ने कर दिया बड़ा खेल !

indian-army-attack

कश्मीर : पिछले कई दिनों से घाटी के हालात बिगड़े हुए हैं, आतंकी हमलों व् बैंकों में लूट से घाटी में डर और तनाव का माहौल है. महबूबा सरकार हालात सुधारने में बिलकुल नाकाम साबित हो चुकी है. ऐसे में कश्मीर से आतंकियों के पूर्ण सफाये के लिए मोदी सरकार ने खुद एक बड़ा फैसला ले लिया है.


ऑपरेशन में शामिल 4 हजार से भी ज्यादा जवान !

इस फैसले के तहत आतंकियों के पूर्ण सफाये के लिए भारतीय सेना ने कश्मीर में एक अभूतपूर्व अभियान छेड़ दिया है. अभियान के तहत कश्मीर के शोपियां जिले में 4 हजार से भी ज्यादा जवान उतारे गए हैं. इसके साथ-साथ हेलिकॉप्टर और ड्रोन आसमान से नजर बनाये हुए हैं. भारतीय सेना, पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवानों को भी इस ऑपरेशन में शामिल किया गया है.

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक़, घाटी में इतना बड़ा ऑपरेशन पिछले 10 वर्षों में भी नहीं किया गया. कल इस ऑपरेशन के तहत सेना ने 20 गावों को घेर लिया और खाली कराया गया. चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है. खुद को चारों ओर से घिरा देख कुछ आतंकियों ने सेना पर फायरिंग भी की. सेना को ओर से भी जवाबी फायरिंग की जा रही है.

पत्थरबाजों की शामत !

हालांकि स्थानीय युवकों ने आतंकियों की रक्षा के लिए सेना पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद सेना को उन्हें रोकने के लिए पेलेट गन्स का प्रयोग करना पड़ा. पत्थरबाजों व् सेना की मुठभेड़ में दर्जनों पत्थरबाज घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल पत्थरबाजों में तुर्क वंगम का 20 वर्षीय शाहिद अहमद और सुगन गांव का 15 वर्षीय बिलाल अहमद डार भी शामिल है, इनकी आंखों में पेलेट गन की वजह से चोटें आई हैं.


इमाम साहिब के नजदीक आतंकियों ने 62 राष्ट्रीय राइफल्स की एक गश्ती टुकड़ी पर हमला कर दिया. जिसमे तीन सैनिक घायल हो गए. ख़बरों के मुताबिक़ सेना व् आतंकियों की मुठभेड़ अभी भी जारी है. एक वरिष्ठ इंटेलिजेंस अफसर ने बताया कि पिछले दिनों यहां के बागों में टहलते 30 आतंकियों का विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. जिसके बाद सेना ने यहाँ आतंकियों के सफाए का इतना बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है.

इसके साथ ही पिछले दिनों कैश वैन पर हुए हमले में दो बैंक कर्मचारी और पांच पुलिसवालों की ह्त्या के पीछे हिजबुल आतंकी उमर माजिद का हाथ बताया जा रहा है. इसे पकड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसपर
10 लाख रुपये के इनाम का ऐलान भी कर दिया है.

बहरहाल इतने बड़े ऑपरेशन से ये बात तो तय है कि अब घाटी से आने-वाले एक-दो दिनों में आतंकियों का सफाया हो जाएगा. एलओसी के पार आतंकी लॉन्चपैडों पर सेना बड़ी कार्रवाई करने की तैयार में है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक़ भारतीय सेना इस बार पाकिस्तान की कई चौंकियों पर एक साथ हमला करके पाक फ़ौज को पीछे खदेड़ते हुए पाक चौंकियों पर ही कब्जा करने की योजना पर काम कर रही है. हालांकि ये हमला हड़बड़ी व् जल्दबाजी में नहीं बल्कि पूरी तैयारी के साथ किया जाएगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments