Home > ख़बरें > आतंकियों के घुसने की खबर से गुस्से में आये योगी ने दिए हाहाकारी आदेश, उलटे पाँव भाग खड़े हुए आतंकी

आतंकियों के घुसने की खबर से गुस्से में आये योगी ने दिए हाहाकारी आदेश, उलटे पाँव भाग खड़े हुए आतंकी

up-police-yogi

नई दिल्ली : हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था, जिसके मुताबिक़ आतंकी पीएम मोदी और सीएम योगी पर बम से हमला कर सकते हैं. इसी के साथ दिल्ली व् यूपी में सिक्योरिटी काफी बढ़ा दीं गयी थे, सीएम योगी पर ख़तरा सबसे ज्यादा होने के कारण उनकी सुरक्षा व्यवस्था भी काफी बढ़ाई गयी थी. सीएम योगी ने भी सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों के सफाये के सख्त निर्देश दिए हुए हैं, इसके बाद अब जो खबर सामने आ रही है उसे देख आतंकियों के भी हाथ-पाँव फूल गए हैं.

2000 मस्जिद और मदरसे पुलिस के रडार पर !

दरअसल खुफिया एजेंसियों के मुताबिक़ आतंकी तब तक देश में छुपे नहीं रह सकते, जब तक कि उन्हें देश के अंदर के ही कुछ स्थानीय लोगों का साथ ना मिला हो. गुप्त जानकारी के आधार पर पहले तो यूपी के आतंक विरोधी दस्ते एटीएस ने 19 से 25 साल की उम्र के 6 लड़कों को आतंकी साजिश रचने के आरोप में हिरासत में लिया और पूछताछ की और अब खबर आयी है कि पूछताछ के आधार पर बिजनौर और उसके आस-पास के लगभग 2000 मस्जिद और मदरसे सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ गए हैं.

यूपी से पांच लड़कों के पकड़े जाने के बाद से इसकी शुरुआत हुई. इन पाँचों युवकों पर आतंकी साजिश रचकर दिल्ली और यूपी को निशाना बनाने का आरोप था. हिरासत में लेने के बाद यूपी पुलिस ने भी इनसे कड़ी पूछताछ की, जिसके बाद पुलिस को पता चला कि इनमे से एक युवक मोहम्मद फैजान, वहां की एक मस्जिद का इमाम है.

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक़ इसके अलावा जिन-जिन लोगों को हिरासत में लिया गया, वे सभी अलग-अलग मदरसों में पढ़ाई कर रहे थे. जिसके बाद आस-पास के इलाके की मस्जिद-मदरसों पर पुलिस का शक गहराया और पुलिस ने इनपर अपनी खास नजर रखनी शुरू कर दीं है.


अल्पसंख्यक विभाग के मुताबिक़ इस इलाके में 500 मदरसे हैं, जिसमें से 15 डिग्री स्तर तक के और 55 हाई स्कूल तक के हैं. इनके अलावा इस इलाके की तकरीबन 1500 मस्जिदें भी पुलिस की निगरानी में हैं.

मदरसे में आने-जाने वाले हर शख्स पर यूपी एटीएस की नजर !

इस पूरे मामले में बिजनौर पुलिस के मुताबिक पुलिस व् अन्य सुरक्षा एजेंसियां इलाके के मदरसों व् मस्जिदों पर कड़ी नजर रखे हुए है. वहीँ बिजनौर के एसपी अजय साहनी ने आम जनता से भी अपील की है कि किसी भी संदिग्ध हरकत की जानकारी वो पुलिस को जरूर दें.

मदरसे में आने-जाने वाले हर शख्स पर यूपी एटीएस की कड़ी नजर हैं. बिजनौर पुलिस का कहना है कि बिजनौर के आस-पास के इलाकों के कुछ संदिग्ध लोग भी पुलिस के रडार पर हैं. गौरतलब है कि यूपी पुलिस को अलर्ट मिला था कि भारत-नेपाल बॉर्डर के रास्ते 17-18 आतंकी साधु संतों के भेष में देश में घुस के बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं, जिसके बाद से यूपी पुलिस एक्शन में आयी हुई है, मजाल है कि कोई परिंदा तक पर मार जाए. वहीँ सूत्रों के मुताबिक़ यूपी पुलिस व् एटीएस की सख्ती देख हमले करना तो दूर, आतंकी यूपी से उलटे पाँव ही भाग खड़े हुए हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments