Home > ख़बरें > सर्जिकल स्ट्राइक तो ट्रेलर थी, मोदी के आदेश के बाद सेना ने मचाया ऐसा तांडव, भौचक्की रह गयी पाक फ़ौज

सर्जिकल स्ट्राइक तो ट्रेलर थी, मोदी के आदेश के बाद सेना ने मचाया ऐसा तांडव, भौचक्की रह गयी पाक फ़ौज

india-attack-pak

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुधरने वालों में से नहीं, ये बात तो अब सभी समझ ही चुके हैं. पाकिस्तान को सुधारने के लिए हथियारों की भाषा का इस्तमाल किया जाना शुरू किया जा चुका है. अभी हाल ही में पाकिस्तान की दस सैन्य चौकियों को उड़ाने के बाद एलओसी से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है.

पाक पर एक बार फिर भीषण हमला

खबर है कि सेना ने एक बार फिर एलओसी पर पाक चौकियों पर भारी हमला कर दिया है, जिसमे कई पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर है. दरअसल सेना को खुफिया जानकारी मिली है कि जम्मू कश्मीर में आतंक मचाने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मकसद से 150 से ज्यादा खूंखार आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ की ताक में एलओसी के पार बैठे हैं. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद सेना ने बड़ी कार्रवाई की है. इसी के साथ सेना अलर्ट पर है और एलओसी पर पैनी नजर बनाए रखी है.

सेना को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार पाकिस्तान सेना की पनाह में छुपे ये आतंकवादी 4-5 के छोटे-छोटे समूह के गुटों में बंट गए थे. पता चलते ही सेना ने इनमे से एक गुट को नौगाम में मार गिराया. खुफिया सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ हफ्ते में बाकी के आतंकी भी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं. पाक को मुहतोड़ जवाब देने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने रणनीति की कमान संभाल ली है.

एलओसी पर बुरी तरह पिट रही है पाक फ़ौज

इससे पहले भी पाक सेना आतंकियों की घुसपैठ में सहायता करती दिखाई दी थी, पाक फ़ौज इन आतंकियों को कवर फायर देती आयी है. इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के विशेष दस्ते ने पिछले दिनों अपनी बॉर्डर एक्शन टीमों यानी बैट के जरिये भारतीय सैनिकों पर हमले भी किए थे. हालांकि सेना है अलर्ट पर थी, जिसके चलते हमारे सैनिकों ने 17-18 मई को बैट के ऐसे ही एक हमले को नाकाम करते हुए पाक सेना पर जमकर फायरिंग की थी.


खुफिया सूत्रों के मुताबिक, एलओसी पर पाक फ़ौज ऐसे और बैट हमलों की फिराक में है. सेना ने अब गोलीबारी करने के साथ-साथ आतंकियों और बैट की सहायता करने वाली सैन्य चौकियों को उड़ाना शुरू कर दिया है. जैसे-जैसे पाक हमले कर रहा है, वैसे-वैसे भारतीय सेना के हमलों की तीव्रता भी बढ़ती ही जा रही है. भारतीय सेना की और से पाक की ऐसी सैन्य चौकियों पर 105 एमएम के बड़े गोले दागे जा रहे हैं, ताकि इन चौकियों को पूरी तरह से तबाह किया जा सके.

इसके अलावा आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए और अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के लिए सेना ने 4000 सैनिकों की अपनी एक ब्रिगेड को घाटी में उतार दिया है. इसके साथ-साथ दक्षिण कश्मीर जहाँ पिछले कुछ वक़्त में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं, वहां भी सैनिकों की तैनाती में भारी इजाफा किया गया है.

इस बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत कश्मीर के मौजूदा हालात पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली और एनएसए अजित डोवाल को ब्यौरा देंगे. बताया जा रहा है कि कश्मीर में चरमपंथियों से निपटने और पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति के पीछे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की मुख्य भूमिका है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments