Home > कारोबार > अब एटीएम से अपने अकाउंट में पाएं 15 लाख रुपये, इस तरीके से तुरंत खाते में आएंगे पैसे !

अब एटीएम से अपने अकाउंट में पाएं 15 लाख रुपये, इस तरीके से तुरंत खाते में आएंगे पैसे !

atm-personal-loan

नई दिल्ली : नई इंडिया में तरह-तरह की योजनाएं आ रही हैं. डिजिटल इंडिया की मदद से अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने से लेकर कई अन्य तरह के काम फ़टाफ़ट हो जाते हैं. डिजिटल इंडिया का अब एक और बड़ा फायदा आपको आईसीआईसीआई बैंक देने जा रहा है.

लोगों को शिकायत रहती है कि लोन लेने के लिए उन्हें बैंकों के काफी चक्कर कांटने पड़ते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब आपको 15 लाख रुपये तक के लोन लेने के लिए बैंक जाने की जरूरत ही नहीं है. आप एटीएम से ही 15 लाख तक के लोन का आवेदन कर सकते हैं और पैसे तुरंत आपके अकाउंट में आ जाएंगे.

देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक “ICICI बैंक” ने अपनी एटीएम मशीनों के जरिए पर्सनल लोन देने की योजना शुरू की है. ये योजना मासिक सैलरी पाने वाले बैंक के ग्राहकों के लिए है. इस योजना के अंतर्गत आप अधिकतम 5 वर्षों के लिए 15 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं.

इस लोन को लेना एटीएम मशीन से पैसे निकालना जितना आसान है, बस एटीएम मशीन के कुछ बटन दबाइये और पैसे आपके अकाउंट में. इसके लिए अपना एटीएम कार्ड मशीन में इन्सर्ट करने के बाद आपको प्री अपरूव्ड लोन ऑफर का चुनाव करना है. आपकी आर्थिक क्षमता के मुताबिक़ बैंक आपको कई तरह के लोन ऑफर दिखायेगा.


प्री अपरूव्ड लोन ऑफर का चुनाव करने के बाद आपको पहले से तय किए हुए इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फीस और मासिक ईएमआई का चुनाव करना होगा. इसके बाद आपको बैंक लोन की शर्ते दिखायेगा, जिनपर आपको एग्री होना होगा.

सारी प्रक्रिया करने के बाद आपसे आपका डेबिट कार्ड का पिन एंटर करने के लिए कहा जाएगा. जिसके बाद लोन की राशि तुरंत आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगी. आपके CIBIL स्कोर के आधार पर बैंक यह तय करेगा कि आपको अधिकतम कितना लोन दिया जा सकता है, हालांकि अधिकतम लोन राशि 15 लाख तक ही हो सकती है.

किसी भी तरह का लोन लेने से पहले बैंक से संपर्क जरूर करें. लोन के लिए आवेदन करते वक़्त स्क्रीन पर दिखाई गयी शर्तें भी जरूर पढ़ें.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments