Home > मुख्य ख़बरें > योगी आदित्यनाथ का उत्तर प्रदेश को सबसे शानदार तोहफा, यूपी की जनता में दौड़ी ख़ुशी की लहर !

योगी आदित्यनाथ का उत्तर प्रदेश को सबसे शानदार तोहफा, यूपी की जनता में दौड़ी ख़ुशी की लहर !

yogi-adityanath-24-hour-power

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बिना रुके, बिना थके ऐसे-ऐसे बड़े फैसले करते चले जा रहे हैं, जिनसे आने वाले एक से दो वर्षों में राज्य की तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी होगी. अभी-अभी सामने आयी खबर इतनी हैरतअंगेज है कि यूपी वालों के लिए तो मानो एक सपने के सच होने के जैसी बात है.

यूपी में 24 घंटे बिजली सप्लाई !

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी की ताल से ताल मिलाते हुए गुजरात की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का फैसला कर लिया है. इसी सिलसिले में यूपी के दो मंत्री श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने केन्द्रीय उर्जा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात भी की है.

केन्द्रीय उर्जा मंत्री के साथ हुई इस मुलाकात में योगी के मंत्रियों ने 2018 तक प्रदेश में 24 घंटे बिजली सप्लाई देने के लिए रोडमैप तैयार करने पर जोर दिया. गुजरात की तर्ज पर यूपी में भी 2 से 3 साल के अंदर 24 घंटे बिजली सप्लाई को सुनिश्चित करने की योजना पर काम किया जाएगा.

जानकारों के मुताबिक़ बिजली की सुचारू व्यवस्था से प्रदेश में तेजी से उद्योग-धंधों का विकास होगा, अभी यूपी के लोगों को अन्य राज्यों में जा कर काम ढूंढने पड़ता है, लेकिन इसके बाद दूसरे राज्यों से लोग यूपी का रुख करने लगेंगे.


गुजरात में मोदी ने रचा था इतिहास !

पीएम मोदी ने जब 2014 का लोकसभा चुनाव बहुमत से जीत था, उस वक़्त देश में बिजली संकट सबसे गंभीर समस्या थी, जिससे निपटना केंद्र सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती भी थी. लेकिन पीएम मोदी ने इस समस्या से निपटने के लिए बेहतरीन रणनीति के तहत काम किये. 2001 में भी जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे, तब गुजरात भी बिजली के संकट से बुरी तरह जूझ रहा था.

लेकिन दस साल के अपने कार्यकाल के दौरान मोदी ने गुजरात में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था करके इतिहास बना दिया था. जिस राज्य में रात का खाना खाते वक्त भी बिजली नहीं आती थी, गांवों में खेती के लिए तो बिजली केवल एक सपने के सामान थी, मोदी के कमाल से उसी राज्य में इंडस्ट्रियल, खेती और रिहायशी उपयोग के बाद भी बिजली बच रही है. केवल इतना ही नहीं बल्कि बची हुई बिजली को गुजरात पड़ोसी राज्यों को बेचकर अच्छा-खासा मुनाफ़ा भी कमाता है.

कमर कसकर तैयार हैं योगी !

अब ऐसी ही चुनौती का यूपी में योगी सामना करने जा रहे हैं और इसके लिए वो कमर कसकर तैयार हैं. पीएम मोदी का सपना है कि पूरे देश में 24 घंटे बिजली की सप्लाई की जा सके और इसकी शुरुआत योगी यूपी से करने जा रहे हैं. योगी ने अपने मंत्रियों से भी पीएम मोदी के इस सपने को पूरा करने के लिए पूरी शिद्दत से काम करने के लिए कह दिया है.. जिस तेजी से योगी काम कर रहे हैं, उसे देख जानकारों का भी यही मानना है कि योगीराज में जल्द ही यूपी के गाँव-गाँव तक 24 घंटे बिजली पहुचाई जा सकेगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments