Home > मुख्य ख़बरें > यूपी में योगी ने अब किया ऐसा शानदार काम, देखकर पीएम मोदी की आँखों में भी आ गए ख़ुशी के आंसू !

यूपी में योगी ने अब किया ऐसा शानदार काम, देखकर पीएम मोदी की आँखों में भी आ गए ख़ुशी के आंसू !

yogi-police-clean-india-mission

नई दिल्ली : सीएम पद की शपथ लेने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तो मानो चंद दिनों में ही अपना लोहा मनवा लिया है. हर राज्य में उनके प्रशासन चलाने के तरीकों की वाहवाही होनी शुरू हो गयी है. इसी सिलसिले में अभी-अभी आयी खबर इतनी हैरतअंगेज है कि जो सुन रहा है वो ही कह रहा है कि ऐसा दमदार सीएम तो आजतक नहीं देखा.

योगी का पुलिस थाने पर छापा !

आपने पुलिस को छापा मारते हुए तो सुना होगा, लेकिन आज सीएम योगी आदित्यनाथ खुद एक पुलिस थाने पहुच गए सरप्राइस्ड चेकिंग के लिए. योगी आज एकाएक हजरतगंज थाने जा पहुचे औए वहां की एक-एक चीज का मुआयना किया.

योगी ने थाने में साफ़-सफाई की व्यवस्था का मुआयना किया, थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों से बात की और उसके बाद पत्रकारों से भी बातचीत की. योगी ने पत्रकारों को जो बताया उसे सुनकर पत्रकार भी स्तब्ध रह गए. योगी बोले ये तो अभी बस शुरुआत भर है, अभी आगे तो आपको काफी कुछ देखने को मिलेगा.

योगी के एक तीर से दो शिकार !

प्रदेश के हर थाने, चौकी और पुलिस लाइन्स को स्वच्छता अभियान से जोड़ा जाएगा. हर शुक्रवार सभी थाने, चौकी और पुलिस लाइन्स में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. सबसे ज्यादा हैरतअंगेज बात तो ये है कि पुलिसवाले खुद अपने थानों की साफ़-सफाई करेंगे. अब हफ्ते में एक बार यदि खुद से साफ़ करना पडेगा तो बाकी दिनों में गन्दगी भी नहीं फैलाएंगे, यानी एक तीर से दो शिकार. एक ओर तो थानों में साफ़-सफाई बनी रहेगी, वहीँ दूसरी ओर गन्दगी फैलाने की आदत भी छूट जायेगी.

बीजेपी के मेनिफेस्टो में भी स्वच्छता अभियान का जिक्र किया गया था. इसी के चलते उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आज सुबह-सुबह वर्दी वालों को झाड़ू लगाते हुए देख शहर के लोग भी हैरान रह गए. जिले के सभी थानों और चौकियों में तड़के सवेरे ही पुलिस वाले साफ़-सफाई में जुट गए थे.

विकसित देशों की तरह स्वच्छ हो जाएगा यूपी !

खबर है कि एसएसपी मुरादाबाद की ओर से सभी थाना अध्यक्ष को निर्देश जारी किये गए हैं. उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वो स्वच्छ भारत अभियान के तहत शपथ लें और थाना परिसर की साफ़-सफ़ाई के लिए हफ्ते में एक दिन श्रमदान करें. एसएसपी साहब के आदेश का पालन करते हुए आज मुरादाबाद के सभी थाना प्रभारियों ने बाकायदा स्वच्छता की शपथ ली और थाना परिसर की साफ़-सफ़ाई में जुट गए.

गौरतलब है कि देश में स्वच्छता अभियान की शुरुआत पीएम मोदी ने की है और पीएम मोदी के मुताबिक़ 2019 में जब देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा होगा तब देशवासी स्वच्छ भारत द्वारा ही उन्हें अपनी सर्वोत्तम श्रद्धांजलि दे सकते हैं. अपने इसी सपने को साकार करने के लिए पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर, 2014 को गांधी जयंती वाले दिन देशभर में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पीएम मोदी के इस सपने को साकार करने के लिए पूरी तरह से अपना योगदान देने में जुटे हुए हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments