Home > मुख्य ख़बरें > योगी आदित्यनाथ के सीएम बनते ही यूपी में हुआ जबरदस्त कमाल, देखकर अखिलेश, मुलायम भी हैरान

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनते ही यूपी में हुआ जबरदस्त कमाल, देखकर अखिलेश, मुलायम भी हैरान

yogi-surprised-checking

नई दिल्ली : योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही ऐसे-ऐसे जबरदस्त काम करने शुरू कर दिए हैं कि बाकी मुख्यमंत्रियों के लिए उन्होंने उदाहरण प्रस्तुत कर दिए हैं. उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देख उनके विरोधी भी हक्के-बक्के हैं. योगी ने आज सुबह राजधानी के हजरतगंज थाने का सरप्राइस्ड इंस्पेक्शन किया.

योगी ने की पैदल घूम-घूम कर चेकिंग !

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ करीब आधे घंटे तक योगी ने एक विंग से दूसरी विंग तक पैदल घूम-घूम कर चेकिंग की. योगी का डर अधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक में साफ़ दिखाई दिया. चेकिंग के बाद जाने से पहले योगी ये भी कहते हुए गए कि ये तो बस शुरुआत है. वो आगे भी ऐसे ही अलग-अलग सरकारी दफ्तरों में जा-जाकर चेकिंग करते रहेंगे.

थाने से योगी एनेक्सी के लिए रवाना हो गए. इसे योगी का ही असर कहिये कि पर्यावरण मंत्री उपेंद्र तिवारी आज अपने ऑफिस में खुद ही झाड़ू लगाते दिखाई दिए. गौरतलब है कि योगी ने अपने सभी मंत्रियों और अधिकारियों को स्वच्छता की कसम दिलाते हुए साफ़-सफाई रखने के निर्देश दिए हुए हैं.

हजरतगंज थाने में भी आज योगी के आने से पहले ही पुलिसवालों ने थाने की धुलाई कराई. सालों से रखी फाइलों पर से धूल हटाई गयी. योगी के दौरे के वक़्त उनके साथ डीजीपी जावेद अहमद, एसएसपी मंज‍िल सैनी समेत कई अन्य अधिकारी भी वहां मौजूद रहे.


पर्यावरण मंत्री ने दफ्तर में खुद लगाई झाड़ू !

कल यूपी सरकार के मंत्रियों को उनके मंत्रालय सौंपे गए. पहले ही दिन सभी मंत्री अपने दफ्तर पर वक़्त से पहले ही हाजिर हो गए. पर्यावरण मंत्री उपेंद्र तिवारी तो अपने ऑफिस में इतनी गदंगी देखकर आगबबूला हो उठे. उन्होंने आव-देखा ना ताव और खुद ही झाड़ू उठाकर अपने कमरे में झाड़ू लगाने लगे.

गौरतलब है कि कल सीएम योगी आदित्यनाथ ने सेक्रेटेरिएट का दौरा किया था, जहाँ वो पान की पीक देखकर भड़क उठे थे और उन्होंने सरकारी दफ्तरों में पान, पान मसाला और गुटखा खाने पर रोक लगा दी थी. इसी के साथ उन्होंने सरकारी दफ्तरों में पॉलिथीन के इस्तमाल पर भी रोक लगा दी थी.

कुल मिलाकर देखा जाए तो योगी ने सभी अफसरों को टाइट करके रखा हुआ है. वो यूपी की दशा को पूरी तरह से बदलने के लिए तत्पर दिखाई दे रहे हैं. और अधिकारियों को जो आदेश वो दे रहे हैं उससे पहले वही आदेश अपने मंत्रियों को भी दे रहे हैं, ताकि अपने मंत्रियों को देखकर अधिकारी भी सीख पाएं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments