Home > मुख्य ख़बरें > अवैध कत्लखानों के बाद योगी का अगला शानदार मास्टरस्ट्रोक, यूपी में आजतक कभी नहीं हुआ ऐसा !

अवैध कत्लखानों के बाद योगी का अगला शानदार मास्टरस्ट्रोक, यूपी में आजतक कभी नहीं हुआ ऐसा !

yogi-aditynath-nitish-kumar

पटना : यूपी के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही योगी आदित्यनाथ मीडिया की सुर्ख़ियों में छाये हुए हैं. वो बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने में परहेज नहीं कर रहे हैं. जिससे एक ओर तो प्रदेश की जनता बेहद खुश है, वहीँ दूसरी ओर उनके विरोधी उनपर निशाना भी साध रहे हैं. अब एक और बड़ी खबर आ रही है, जिससे प्रदेश में राजनीतिक हलचलें तेज हो गयी हैं.

यूपी में हो सकती है शराबबंदी !

जिस तरह तेजी से सीएम योगी ने अवैध कत्लखानों को बंद करने के निर्देश दिए हैं, अब वैसा ही एक बड़ा फैसला राज्य में शराब को लेकर भी किया जा सकता है. खबर है कि यूपी में भी बिहार की तर्ज पर शराबबंदी किये जाने पर विचार किया जा रहा है. दरअसल बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि जैसे नितीश कुमार ने बिहार में शराबबंदी की है वैसे ही वो भी यूपी में शराबबंदी लागू करें.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान योगी आदित्यनाथ से यूपी में शराबबंदी लागू करने की मांग करते हुए कहा कि शराब इंसान के तन-मन के साथ-साथ समाज व् देश को भी दूषित करती है. “एन्टी रोमियो स्क्वाड” की तरह उन्होंने योगी से यूपी में “एंटी शराब स्क्वाड” बनाने की जरूरत भी बताई.

बिहार में “एंटी रोमियो स्क्वाड” की मांग !

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी ने योगी को संन्यासियों के कामों की याद दिलाई और कहा कि, “धर्म-कर्म की बात करने वाले योगी, संन्यासी हमेशा नशे के खिलाफ रहते हैं. शराब तो गुटखे और पान से भी ज्यादा खतरनाक है.” गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सरकारी दफ्तरों में गुटखे, पान और पान मसाले पर रोक लगायी हुई है.

वहीँ बिहार में बीजेपी नेताओं ने बिहार सरकार से यूपी की ही तर्ज पर “एंटी रोमियो स्क्वाड” बनाने की मांग की है ताकि बिहार में भी महिलाओं और लड़कियों की हिफाजत की जा सके. इसके साथ-साथ बिहार बीजेपी नेताओं ने बिहार में भी अवैध कत्लखाने बंद करने की मांग की है.

सोशल मीडिया में वायरल हुई खबर !

सूत्रों के मुताबिक़ यूपी में जल्द ही बिहार की तर्ज पर शराबबंदी का ऐलान भी किया जा सकता है. गौरतलब है कि यूपी में अवैध कत्लखानों को बंद करने के आदेश दिए जाने के बाद यूपी में कई नॉन-वेज रेस्तरां बंद हो गए हैं. जिसके बाद शराबबंदी से यूपी में शराब और कबाब दोनों ही बंद होने की ख़बरें सोशल मीडिया पर अब तेजी से फ़ैल रही हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments