Home > मुख्य ख़बरें > पीएम मोदी का कमाल, पश्चिमी यूपी में मुस्लिम सीटें छोड़, अन्य सभी सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप

पीएम मोदी का कमाल, पश्चिमी यूपी में मुस्लिम सीटें छोड़, अन्य सभी सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप

modi-wins-up

लखनऊ : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान हो चुका है. कल शाम तक कुल 63% मतदान हुआ, जोकि पिछली बार यानि 2012 की तुलना में काफी ज्यादा रहा. इस बार लोगों ने बढ़ चढ़कर मतदान किया. हमने और हमारे कुछ सहयोगियों ने कई मतदान केंद्रों पर वोट डालकर बाहर आये लोगों से बात की. 73 सीटों में से 61 सीटों पर लोगों का रुझान भाजपा की ओर दिखा, यानी इन सीटों पर भाजपा जीतती हुई साफ़ दिखाई दे रही है.

12 सीटें ऐसी हैं जहाँ मुस्लिम आबादी 50 फ़ीसदी से अधिक है, इन सीटों पर सपा और बसपा दोनों की ओर बराबर रुझान देखने को मिला. सर्वे के मुताबिक़ जाटों ने अजित सिंह की पार्टी को एक बार फिर अपना समर्थन नहीं दिया. आरएलडी एक भी सीट पर अपना रुझान नहीं बना पायी. ज्यादातर जाटों ने बीजेपी को ही अपना वोट दिया.


वहीँ दूसरी ओर दलितों का वोट मायावती को ना जाकर बीजेपी को ही मिलता दिखाई दिया, यानी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 73 में से 61 सीटों पर बीजेपी काफी आगे दिखाई दे रही है. अब तक आयी सभी अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में भी बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाया जा रहा है. इसे देखते हुए इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि राज्य के लोगों ने सपा को उखाड़ फेकने और मोदी सरकार को गद्दी पर बैठाने का मन बनाया हुआ है.

यूपी में अभी कई अन्य चरणों के मतदान होने को हैं, लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जो नजारा दिखने को मिला है उससे तो साफ़ प्रतीत हो रहा है कि बीजेपी 2014 के प्रदर्शन को दोहराते हुए इस बार यूपी में 300 से भी ज्यादा सीटों पर कब्जा करेगी. केंद्र में मोदी सरकार के साथ-साथ राज्य में भी बीजेपी सरकार आने से यूपी के सुनहरे दिन करीब ही दिख रहे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments