Home > मुख्य ख़बरें > ब्रेकिंग- अमेरिका ने जबरदस्त हवाई हमले से बिछायीं आतंकियों की लाशें, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

ब्रेकिंग- अमेरिका ने जबरदस्त हवाई हमले से बिछायीं आतंकियों की लाशें, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

america-attack-syria-islamic-state-terrorists

नई दिल्ली : राष्ट्रपति पद की शपथ लेते के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इस्लामिक आतंकवाद को खत्म करने की घोषणा की थी. अपनी इस घोषणा पर तुरंत उन्होंने अमल करना भी शुरू कर दिया है. अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने आतंकियों पर जबरदस्त हवाई हमला कर दिया है. इस खबर के आते ही पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. गौरतलब है कि ट्रम्प पाकिस्तान को एक खतरनाक मुल्क कह चुके हैं.

सिरिया में जबरदस्त हवाई हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ये हवाई हमला सीरिया के उत्तरी इलाके दर अल-जोर प्रांत पर हुआ है. प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक़ इस हमले में अबतक 11 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर आयी है, हालांकि ये संख्या अभी और बढ़ सकती है. दर अल-जोर प्रांत पर इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का नियंत्रण है. ट्रम्प दुनिया भर से आतंक का सफाया करने के अपने मिशन की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं.

इस खबर से सबसे ज्यादा परेशान पाकिस्तानी मीडिया बताया जा रहा है. पाकिस्तानी मीडिया में चर्चा होने लगी है कि यदि पाकिस्तान ने आतंकियों को ख़त्म नहीं किया तो ट्रम्प जल्द ही पाकिस्तान पर भी हवाई हमले करने शुरू करवा सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी अमेरिका, पाकिस्तानी आतंकियों को ख़त्म करने के लिए कई बार ड्रोन हमले कर चुका है.

गौरतलब है कि आतंकवाद को मिटाने के लिए ट्रम्प बेहद गंभीर हैं. शपथ लेने के अगले दिन भी अमेरिकी एयरफोर्स ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर बड़ा हवाई हमला किया था. अमेरिका के लड़ाकू जहाज़ों ने सीरिया में अल कायदा के ट्रेनिंग कैम्प पर बेम बरसाए थे, जिसमे 200 से ज्यादा आतंकियों की जान गयी थी. इसके बाद अमेरिकी डिफेंस डिपार्टमेंट के हेडक्वार्टर्स “पेंटागन” की ओर से बाकायदा एक बयान जारी करके इस बात की जानकारी भी दी गयी थी.

खौफ में पाकिस्तान

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान भी पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि वो अपने देश की जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए ना होने दे वरना उसे अंजाम भुगतना पडेगा. सीरिया के आतंकी ठिकानों पर एक के बाद एक किये जा रहे इन हवाई हमलों की चर्चा सबसे ज्यादा पाकिस्तानी मीडिया में हो रही है. ट्रम्प के रौद्र रूप को देख कर पाकिस्तानी मीडिया में खलबली मच गयी है. कई जानकारों का कहना है कि आतंक के मुद्दे पर अमेरिका के दखल के बाद पाकिस्तान अब अकेला पड़ गया है. अपने देश से आतंक ना ख़त्म करने की स्थिति में यदि अमेरिका ने पाकिस्तान में आतंकियों पर हवाई हमले किये तो चीन भी उसकी कोई सहायता नहीं अर पायेगा. भारत को अपने परमाणु बमों की धमकी देने वाला पाकिस्तान, अमेरिका को अपने परमाणु बमों की धमकी भी नहीं दे पायेगा.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments