Home > मुख्य ख़बरें > ब्रेकिंग- एक हफ्ते में योगी ने पूरा किया पीएम मोदी का सबसे बड़ा वादा, ख़ुशी से चहक उठे मोदी

ब्रेकिंग- एक हफ्ते में योगी ने पूरा किया पीएम मोदी का सबसे बड़ा वादा, ख़ुशी से चहक उठे मोदी

yogi-adityanath-farmer-loan-waiver

लखनऊ : यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी ने प्रदेश की जनता से वादा किया था कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की बैठक में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में भी वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर प्रदेश के लघु एवं सीमान्त किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस वादे को पूरा करने के लिए बड़ा फैसला किया है.

पहली बैठक में कर्ज माफ़ी !

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और बीजेपी के इस चुनावी वादे को पूरा करने की दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है और कई बड़े फैसले किये हैं. सीएम योगी ने वित्त विभाग समेत अन्य सबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई मीटिंग्स में इस बारे में बात की है और साथ ही कृषि विभाग से पूरे ब्यौरे की मांग भी की है.

पिछले रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव (वित्त) अनूप चन्द्र पांडे को किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा करने के उपायों को ढूंढने के निर्देश दे दिए थे. योगी के आदेश मिलने के बाद पांडे जी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए कृषि विभाग से लघु एवं सीमांत किसानों की कर्ज माफी की स्थिति का आंकलन कर जल्द से जल्द उसकी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए थे.

इसके साथ ही कृषि विभाग से इसके लिए बजट मांगा भी गया है ताकि ये पता चल सके कि किसानों के कर्ज माफी के लिए उनको कितनी रकम की जरुरत है.


15 अप्रैल तक भर जायेगी सबकी झोली !

योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि वो अपने वादे को विधानसभा की पहली बैठक में ही पूरा करेंगे. इसे पूरा करने की दिशा में काम शुरू किया जा चुका है. वहीँ बुन्देलखण्ड में पिछले साल बर्बाद हुई खरीफ की फसल के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि योगी सरकार बुन्देलखण्ड के प्रति भी बेहद गंभीर है.

योगी सरकार ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी सूरत में 15 अप्रैल तक सभी किसानों के मृदा कार्ड उन तक पहुंचा दिए जाएं. वहीँ बुन्देलखण्ड की समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए भी काम किये जा रहे हैं. बुन्देलखण्ड में पिछले साल बर्बाद हुई खरीफ की फसल का भुगतान न होने पर कृषि मंत्री ने प्रमुख सचिव को निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में 31 मार्च तक सभी किसानों को भुगतान करा दें, वरना बीमा प्रतिनिधि को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

योगी सरकार के ताबड़तोड़ फैसलों को देख राज्य के किसान बेहद खुश हैं. कुछ किसानों से बात करने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी के वादे पर भरोसा करके बीजेपी को वोट दिया था और सीएम योगी पीएम मोदी के वादे पूरे करने में जुट गए हैं जोकि एक अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि उनका वोट व्यर्थ नहीं गया. वहीँ कई अन्य किसानों ने कहा कि जिस तरह से योगी यूपी में काम कर रहे हैं, आने वाले कई दशकों तक उन्हें आजनीति से कोई उखाड़ नहीं पायेगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments