Home > मुख्य ख़बरें > ब्रिटेन से आयी बेहद सनसनीखेज खबर से हिल गयी सारी दुनिया, आतंकवादियों की अब खैर नहीं

ब्रिटेन से आयी बेहद सनसनीखेज खबर से हिल गयी सारी दुनिया, आतंकवादियों की अब खैर नहीं

london-terror-attack

नई दिल्‍ली : पीएम मोदी तो काफी वक़्त से कहते आये हैं कि आतंवाद के खिलाफ सभी देशों को एकजुट होना पडेगा तभी इसे जड़-मूल से ख़त्म किया जा सकता है. आतंकवाद से तकरीबन हर देश त्रस्त हो चुका है. आतंकी हमले से जुडी अब एक ऐसी खबर सामने आयी है जिसने दुनियाभर को सन्न करके रख दिया है.


ब्रिटेन संसद के पास आतंकी हमला !

बुधवार यानी कल दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर ब्रिटिश संसद के पास आतंकी हमला हुआ. ब्रिटिश संसद के पास टेम्स नदी पर बने पुल “वेस्टमिंस्टर ब्रिज” पर एक हमलावर ने तेज़ी से कार दौड़ा दी, जिससे कुचल कर कम से कम दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और कई अन्य घायल हो गए.

लोगों को कुचलने के बाद तेज रफ़्तार ये कार संसद के बार की रेलिंग से जा टकराई. इसके बाद हाथ में चाकू लिए एक हमलावर तेजी से बाहर निकला. हमलावर संसद परिसर में घुसने की कोशिश में था लेकिन वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसे रोकने की कोशिश की. इस पुलिसकर्मी के पास कोई हथियार नहीं थे, लिहाजा हमलावर ने उसपर चाक़ू से वार किया, जिससे उसकी जान चली गयी.

चल रहा था संसद का सत्र !

अन्य हथियारबंद पुलिसकर्मी ये सब देख फ़ौरन हरकत में आये और उन्होंने हमलावर को गोली मार दी. जिस वक़्त ये हमला हुआ तब संसद की कार्यवाही चल रही थी और राजनेताओं के साथ-साथ पत्रकार भी वहां मौजूद थे. फ़ौरन संसद के सत्र को स्थगित किया गया औरसुरक्षा की दृष्टि के मद्देनज़र राजनेताओं, पत्रकारों व् आगंतुकों को तकरीबन पाँच घंटे तक संसद में ही रोका गया.


नहीं झुकेंगे आतंक के आगे !

वहीँ इस आतंकी हमले के बाद ब्रिटिश पीएम टेरेसा ने इसकी निंदा करते हुए इसे बर्बर करार दिया है. उन्होंने कहा कि हम आतंक के आगे नहीं झुकेंगे. इस हमले की दुनियाभर में निंदा की गयी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश पीएम टेरेसा से फ़ोन पर बात करके अपने समर्थन का पूरा भरोसा दिलाया.

वहीँ पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके लंदन हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. पीएम मोदी ने लिखा कि, “दुख की इस घड़ी में हम हमले के पीड़ितों और उनके परिजनों के साथ हैं.”

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तो आतंकवाद के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, उन्होंने तो चुनाव प्रचार के वक़्त ही पाकिस्तान को चेतावनी भी दे दी थी कि या तो वो अपनी जमीन का इस्तमाल आतंकियों को ना करने दे या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments