Home > मुख्य ख़बरें > फिर धमाकों से दहल गया पाकिस्तान, लोगों ने समझा भारत ने मिसाइल अटैक कर दिया

फिर धमाकों से दहल गया पाकिस्तान, लोगों ने समझा भारत ने मिसाइल अटैक कर दिया

indian-missile-attack

नई दिल्ली : अभी हाल ही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत पर आतंकी हमला होने की स्थिति में वो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे और जरुरत पड़ी तो भारतीय सेना एक बार फिर अंदर घुस के सर्जिकल स्ट्राइक करेगी.

लोगों को लगा कि भारतीय सेना नें दागी है मिसाइल

इसके बावजूद पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने से बाज नहीं आ रहा, हालांकि सुरक्षा बलों ने कश्मीर में आतंकियों का एनकाउंटर करके उन्हें मौत के घाट उतार दिया लेकिन तीन भारतीय जवानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

इसके बाद से पाकिस्तान के मन में भारतीय सेना के खौफ का आलम ये हो गया है कि आज जब पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी शहर पेशावर में एक के बाद एक दो धमाके हुए तो वहां के लोगों को लगा कि भारतीय सेना नें मिसाइल से उन पर अटैक कर दिया है.

तालिबानी आतंकियों ने दहलाया पाकिस्तान

हालांकि ये धमाके भारत की ओर से नहीं बल्कि उनके पाले हुए आतंकियों ने ही किये थे. ख़बरों के मुताबिक़ उत्‍तर पश्चिमी कबायली इलाके में दो आत्‍मघाती हमले हुए जिनमे आतंकियों ने खुद को उड़ा लिया जिसमें अब तक छह लोग मारे जा चुके हैं और कई अन्य बुरी तरह जख्‍मी हो गए हैं. वहीं दूसरी ओर पेशावर में भी दो आत्मघाती हमलावरों ने एक सरकारी परिसर में हमला बोल दिया जिसमे 5 लोगों के मारे जाने और 18 लोगों के जख्‍मी होने की खबर है.

दरसअल, ये आत्मघाती हमले तालिबानी आतंकियों ने ही किये थे. तालिबानी आतंकियों ने एक सरकारी परिसर पर हमला किया जिसमें चार सुरक्षाकर्मियों की जान चली गयी. पाकिस्‍तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स यानी आईएसपीआर के मुताबिक़ मोहमंद कबायली इलाके के घलनई मुख्‍यालय में दो तालबानी आतंकियों ने घुसने की कोशिश की. सुरक्षाबलों ने जब इन्‍हें रुकने के संकेत दिए तो इनमे से एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया और दूसरे आतंकी को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया.

दो दिन में तीन आतंकी हमले

आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. आपको बता देन कि पाकिस्‍तान दो दिन में तीन आतंकी हमलों से दहल चुका है. इससे पहले सोमवार को भी लाहौर में पंजाब प्रांत की असेंबली के बाहर आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी और 16 अन्य लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था.

सुधर जाओ वरना मिट जाओगे

भारत पर हमले करने के लिए आतंकियों को पालने वाले पाकिस्‍तान पर उसी के आतंकियों ने हमले करने शुरू कर दिए हैं. शायद अब पाकिस्तान को ये बात समझ में आ जाए कि दूसरों के घर जलाने की कोशिश करने वालों के अक्सर खुद के ही हाथ जल जाया करते हैं. इससे पहले कि आतंकवाद और मजबूत होकर पाकिस्तान की हालात भी सिरिया और इराक़ जैसी कर दे, नवाज शरीफ को संभल कर आतंक के खात्मे के लिए प्रयास करने चाहिए.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments