Home > मुख्य ख़बरें > पाकिस्तान से आयी ये खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी, खुद पर ही कर ली सर्जिकल स्ट्राइक

पाकिस्तान से आयी ये खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी, खुद पर ही कर ली सर्जिकल स्ट्राइक

pakistan-attacks-terrorists

नई दिल्ली : “जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, उसमे वो खुद ही गिर जाता है” ये कहावत आजकल पाकिस्तान पर पूरी तरह से चरितार्थ हो रही है. अभी एक दिन पहले ही पाकिस्तान के सिंध में एक सूफी दरगाह पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था, जिसमे 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी थी और 250 से अधिक लोग अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे हैं. इतने बड़े आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से आयी ये हैरतअंगेज खबर आपके होश उड़ा देगी.


पाकिस्तान ने खुद पर ही कर ली सर्जिकल स्ट्राइक

कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद जब भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी तब पाकिस्तान और पाकिस्तानी सेना को काफी मिर्ची लगी थी. लेकिन अब जब खुद पर आतंकी हमले हुए तो पाकिस्तान ने देर ना करते हुए अगले ही दिन खुद ही आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी. पाकिस्तानी सुरक्षाबलों द्वारा ये दावा किया गया है कि उन्होने 100 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है.

आपको बता दे कि कल ही पाकिस्तान के लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह पर आतंकियों ने आत्मघाती हमला करके खुद को उड़ा लिया था. और ये कोई पहला हमला नहीं था बल्कि अभी हाल ही में पाकिस्तान में कई अलग-अलग जगहों पर आत्मघाती व् आतंकी हमले हुए हैं.

घर को आग लग गयी घर ही के चिराग से

अपना पाला हुआ सांप जब खुद को ही डसने लगा तो पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा भी बौखला गए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बहे खून के हर कतरे का हिसाब लिया जाएगा, और बिना देर किये लिया जाएगा. ख़बरों के मुताबिक़ फिलहाल पाक सेना ने पाक-अफगानिस्तान बॉर्डर पर भी सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है और आतंकियों को ढूंढ-ढूंढ कर मारा जा रहा है.


पाक सेना के पब्लिक रिलेशन्स (PR) विभाग ने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि शुक्रवार को उनकी सेना ने 100 से ज्यादा आतंकियों को ठिकाने लगा दिया है. मारे गए 100 आतंकियों में से केवल 46 आतंकियों की पहचान अबतक हो पायी है. इसके अलावा पाक पैरामिलिट्री रेंजर्स ने भी अपने बयान में बताया कि उन्होंने सिंध में एक आपरेशन चला कर करीब 18 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. साथ ही पाक पुलिस ने भी एक बयान जारी करके बताया कि उन्होंने भी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 11 आतंकियों को मार गिराया है.

हर रोज बम धमाकों से थर्रा रहा पाकिस्तान

इसके अलावा पाकिस्तान के पेशावर के रेगी क्षेत्र में भी एक खोज अभियान चला कर 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया, इन आतंकियों के पास से भारी तादात में हथियार और गोला-बारुद की बरामदगी भी हुई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में पिछले एक हफ्ते में 8 भयानक आतंकी हमले हो चुके हैं जिनमे भारी जान-माल की हानि हुई है. पिछले सोमवार को लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमे 13 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था और 70 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. सोमवार को ही बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में भी आतंकी हमला हुआ था. इसके अगले ही दिन क्वेटा में बम विस्फोट हुआ था.

गौरतलब है कि भारत की तरह अफगानिस्तान भी पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से तंग आ चुका है. अफगानिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत और अफगानिस्तान में आतंकी हमले करवाने के लिए पाकिस्तान आतंकियों को पालता है. लेकिन अब खुद के ही पाले हुए आतंकियों ने पाकिस्तान में ही आतंक मचाना शुरू कर दिया है. विदेशी मीडिया में सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की भी की जा रही है कि जब पाकिस्तान आतंकियों से खुद की रक्षा नहीं कर सकता तो किस हक़ से भारत से कश्मीर छीनने की बात करता है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments