Home > मुख्य ख़बरें > भोपाल से आयी अबतक की सबसे बड़ी खुशखबरी, देखकर आप भी पीएम मोदी को सलाम करेंगे

भोपाल से आयी अबतक की सबसे बड़ी खुशखबरी, देखकर आप भी पीएम मोदी को सलाम करेंगे

ndtv-bhopal-shut-down

नई दिल्ली : पिछले काफी वक़्त से भारत में पेड मीडिया यानी बिकाऊ पत्रकारों पर जोर-शोर से चर्चा चल रही थी. कहा जा रहा था कि कुछ मीडिया संस्थानों की फंडिंग हवाला के जरिये से आये कालेधन से हो रही थी और बदले में वो राष्ट्रविरोधी ख़बरें चला कर देश को भर्मित करने का काम कर रहे थे. जिसके बाद कई नेताओं ने तो ऐसे मीडिया पत्रकारों को प्रेस्टिट्यूट की संज्ञा भी दे दी थी. इसी सिलसिले में अभी-अभी एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है.

NDTV का भोपाल का ऑफिस बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ देश के जाने-माने मीडिया संस्थान NDTV का सूरज अब डूबने के कगार पर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ NDTV ने अपने भोपाल के ऑफिस को बंद कर दिया है. यानी भोपाल से NDTV का बोरिया-बिस्तर बंध गया है. कहा जा रहा है कि अभी तो केवल शुरुआत हुई है, धीरे-धीरे देश के सभी राज्यों से NDTV का बोरिया-बिस्तर बंधने वाला है.

कहा जा रहा है कि NDTV की कमाई का मुख्य स्त्रोत अरब और यूरोप के देशो से हवाला के जरिये से आया कालाधन था, जिसे पीएम मोदी ने नोटबंदी के फैसले के पूरी तरह ख़त्म कर दिया. इसके अलावा बताया जा रहा है कि NDTV काफी वक़्त से आयकर विभाग के राडार पर भी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ NDTV के पास अब इतना पैसा भी नही बचा कि वो अपने कर्मचारियों को वेतन दे सके.


राष्ट्रविरोधी पत्रकारिता के आरोप

NDTV पर आरोप लग चुके हैं कि कुछ ही वक़्त पहले पठानकोट में हुए आतंकी हमले के दौरान उसने सेना के आपरेशन की लाइव ख़बरें चला कर आतंकियों की सहायता करने की कोशिश की थी और इसे देश की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा मानते हुए केंद्र सरकार ने इस चैनल पर एक दिन के लिए प्रतिबन्ध लगाने की घोषणा भी की थी.

इसके अलावा भी इस चैनल पर धर्म और जातिवाद की पत्रकारिता करने के आरोप लगते रहे हैं. इससे पहले जेएनयू में लगे राष्ट्रविरोधी नारों के वक़्त चैनल ने टीवी स्क्रीन काली करके अपना विरोध भी दर्ज कराया था. जिसके कारण पूरे देश में चैनल की निंदा की गयी थी. लोगों ने सोशल मीडिया पर मुहिम चला के लोगों से चैनल का बहिष्कार करने की अपील की थी.

जानकारों के मुताबिक़ ये तो सिर्फ एक शुरुआत हुई है, अगर मोदी 10 साल तक देश के प्रधानमंत्री बने रहे तो देश का काया-कल्प हो जाएगा. पीएम मोदी के पीएम बनने के बाद से देश की जनता इतनी जागरूक भी हो चुकी है कि आने वाली पीढ़ी और नेता और भी बेहतर निकलेंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments