Home > मुख्य ख़बरें > साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई जानकार हैरान रह जाएंगे आप !

साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कमाई जानकार हैरान रह जाएंगे आप !

modi-earning-2016

नई दिल्ली : देश की जनता के मन में अक्सर ख्याल उठता है कि आखिर कितना कमाते हैं भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और नोटबंदी के बाद कैसे चलाते हैं अपना खर्चा? आइये आज आपको पीएम मोदी की कमाई और खर्चों के बारे में बताते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पीएम मोदी इस वक़्त प्लास्टिक मनी द्वारा यानि कैशलेस तरीके से अपने खर्चे कर रहे हैं. आरटीआई के जरिये से आयी जानकारी के अनुसार 2016 में पीएम मोदी की आय 19 लाख 20 हजार रुपये सालाना थी यानि 1 लाख 60 हजार रुपये प्रतिमाह. आपको बता दें कि इतना कमाने के बावजूद भी पीएम मोदी देश के एक अमीर राजनेता नहीं हैं.

पीएम मोदी अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा दान कर देते हैं. पीएम बनने के वक़्त भी उन्होंने अपनी निजी बचत में से 21 लाख रुपये गुजरात सरकार में के लिए काम कर रहे ड्राइवरों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की बच्चियों की शिक्षा के लिए दान कर दिए थे. नेपाल में भूकंप आने के वक़्त भी उन्होंने अपनी एक माह की आय यानि 1 लाख 60 हजार रुपये दान कर दिए थे. इसके अलावा भी वो विभिन्न अवसरों पर अपनी बचत के पैसे दान करते रहते हैं.


रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पीएम मोदी के पास 31 मार्च 2016 तक 90 हजार से कुछ कम रुपए कैश और बैंक खाते में केवल 2 लाख 9 हजार रुपए थे. इसके अलावा उनके पास करीब 2 लाख रुपये कीमत का सोना है. आपको बता दें कि लगातार तीन बार गुजरात के मुख्यमंत्री और तत्कालीन प्रधानमन्त्री मोदी के पास ना तो अपना कोई घर है और ना ही कोई कार. उनकी माँ आज भी अपने पुराने घर में ही रहती हैं.

वैसे यदि मोदी की कमाई में देश की जनता की दुआएँ जोड़ दी जाएँ तो वो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. भारत जैसे बड़े देश के पीएम होने के बावजूद नरेन्द्र मोदी की कमाई दुनिया के कई देशों की तुलना में कुछ भी नहीं है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments