Home > मुख्य ख़बरें > राम मंदिर पर रंग लाई मोदी और योगी की मेहनत, आ गयी वो खबर जिसका सबको था बेसब्री से इंतज़ार

राम मंदिर पर रंग लाई मोदी और योगी की मेहनत, आ गयी वो खबर जिसका सबको था बेसब्री से इंतज़ार

ram-temple-rally

लखनऊ : राम मंदिर पर आपसी सुलह से निपटारा करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से अटकलें लगाई जाने लगी थी कि क्या इस मामले में आपसी सुलह हो पायेगी भी या नहीं. मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया में भी ये एक बड़ी चर्चा का विषय बन गया था, लेकिन अब राम मंदिर को लेकर बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आयी है जिसे देख देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है.


मंदिर निर्माण पर मुस्लिमों की सहमति !

पिछले कई दशकों से चले आ रहे इस मामले का सुखद अंत होता दिखाई दे रहा है. दरअसल खबर आयी है कि निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास ने ऐलान किया है कि राम मंदिर पर मुस्लिमों से सुलह हो गयी है और आपसी सहमति से अब राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में जल्दी ही शुरू किया जाएगा.

महंत धर्मदास ने कहा कि हाजी मोहम्मद के साथ निर्वाणी अखाड़ा कल अदालत के सामने इस मामले में अपना पक्ष रखेगा. जिसके बाद अयोध्या में एक से डेढ़ महीने में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ देश में राम मंदिर को लेकर हिन्दू-मुस्लिम एक हो गए हैं और मंदिर का निर्माण चाहते हैं.

शोभायात्रा में फूलों की वर्षा !

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कुछ ऐसा ही नज़ारा राजस्थान के चुरू में भी देखने को मिला. यहां मुस्लिम ना केवल राम मंदिर निर्माण के पक्ष में नजर आए बल्कि मंदिर निमाण के लिए निकलने वाली शोभा यात्रा पर मुस्लिमों ने खुशी जाहिर करते हुए फूलों की वर्षा भी की.

दरअसल मंगलवार को नव संवत्सर के स्वागत में हजारों की संख्या में युवाओं ने हाथों में केसरिया ध्वज लेकर “मन्दिर वहीं बनाएंगे”, “फिर आएगा राम राज” और “घर-घर छाएगा भगवा” के नारे के साथ जिले में बाइक रैली निकाली तो मानो पूरा शहर भगवा रंग में रंग गया. कई जगहों पर मुस्लिम भाइयों ने इस शोभा यात्रा पर जमकर फूलों की वर्षा की और साथ ही पेय पदार्थ पिलाकर हिन्दू भाइयों का शानदार स्वागत किया और साथ में प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया.


देशभर में पोस्टर लगाकर दी सहमति !

केवल इतना ही बल्कि पूरे देश में कई जगहों में मुस्लिमों ने मंदिर निर्माण की सहमति देते हुए बाकायदा पोस्टर भी लगाए. गौरतलब है कि शहर के इंद्रमणि पार्क से शाम 3 बजे के लगभग विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शोभायात्रा शुरू की, जिसमे बड़ी संख्या में आम हिंदुओं और मुस्लिमों ने भी भाग लिया. ये शोभा यात्रा रेलवे स्टेशन, सुभाष चौक, सफेद घंटाघर, गढ़ चौराहा से होते हुए टिबड़ेवाला धर्मशाला पहुंचकर संपन्न हुई.

इस शोभायात्रा के बारे में आयी ख़बरों ने सारे देश को हैरत में डाल दिया क्योंकि मुस्लिमों ने भी इसका जम कर स्वागत किया और साथ ही यात्रा में शामिल लोगों पर फूलों की वर्षा करते हुए उन्हें पेय पदार्थ भी पिलाये. भाजयुमो, मस्जिद नूरनबी के पास जंगशेर खां, नई सड़क स्थित पेट्रोल पंप के पास ऑल युवा मुस्लिम समाज सेवा संस्थान, सेन समाज, एसपी बहादुरसिंह कोठी के पास युवा वर्ग, गढ़ चौराहे पर व्यापारियों की ओर से शोभा यात्रा पर फूलों की वर्षा की गयी.

इसके अलावा सुभाष चौक पर संत आकाश नाथ, ध्यान नाथ ने भी इस शोभायात्रा प् फूलों की वर्षा करते हुए इसका स्वागत किया. इस शोभायात्रा में जिला प्रमुख हरलाल सहारण, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. वासुदेव चावला, सभापति विजय कुमार शर्मा, हेमसिंह शेखावत, सुशील लाटा, राजेश लाटा, अभिषेक चोटिया जैसे दिग्गज भी शामिल हुए थे.

शोभायात्रा के लिए इतनी बड़ी संख्या में लोग जुटे कि किसी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद दिखाई दिया. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोतवाली थानाधिकारी भगवान सहाय, महिला थानाधिकारी राजकुमार राजौरा व सदर थाना एएसआई महेंद्रसिंह के साथ भारी संख्या में पुलिसबल शोभायात्रा के दौरान मौजूद रहा.

जानकारों के मुताबिक़ देश में मुस्लिम भी चाहते हैं कि मंदिर का भव्य निर्माण किया जाए लेकिन राजनीति के चलते इस मामले में कई दशक बीत गए लेकिन अब मामला आपसी सहमति से निपटने के कागार पर पहुच गया है और जल्द ही देश में मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments