Home > मुख्य ख़बरें > खुल गया राज, हो गयी दोस्ती, नितीश को मिला पीएम मोदी से दोस्ती का नजराना, लालू सन्न !

खुल गया राज, हो गयी दोस्ती, नितीश को मिला पीएम मोदी से दोस्ती का नजराना, लालू सन्न !

nitish-with-modi-against-lalu

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से ख़बरें आ रहीं हैं कि बिहार में महागठबंधन में दरार आ चुकी है. लालू के साथ नितीश की कुछ ख़ास जम नहीं रही और उनका झुकाव धीरे-धीरे पीएम मोदी और बीजेपी की ओर होता जा रहा है. अब बिहार से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसने बिहार की राजनीति में हलचल बढ़ा दी है.


पीएम मोदी ने नितीश को भेंट किया दोस्ती का नजराना ?

बिहार में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नितीश पीएम मोदी से हाथ मिलाकर एनडीए गठबंधन में शामिल होने जा आहे रहे हैं. अब एक ऐसी खबर सामने आयी है जिसे मोदी और नितीश की दोस्ती से जोड़कर देखा जा रहा है. मीडिया में कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने नितीश को दोस्ती का नजराना भेंट किया है.

दरअसल बिहार में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बनवाने के अपने वादे को मोदी सरकार ने पूरा कर दिया है. आज संसद में मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जे.पी नड्डा ने बताया कि पटना में बनने वाला एम्स इस साल दिसंबर तक पूरी तरह बन जाएगा और काम करना भी शुरू कर देगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कुछ कानूनी मुद्दों के चलते इस परियोजना में थोड़ी देर हो गयी लेकिन अब सरकार ने इन मुद्दों को निपटा लिया है और भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नवंबर तक भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी होगी और दिसंबर तक पटना के एम्स में पूरी तरह से कामकाज शुरू हो जाएगा.


लालू के खिलाफ नितीश का दांव !

पिछले काफी वक़्त से ख़बरें आ रही हैं कि लालू और नितीश के बीच सब कुछ ठीक नहीं है और नितीश का झुकाव बीजेपी की ओर हो रहा है. नितीश और पीएम मोदी के बीच की दूरियां भी मिटती हुई दिखाई देने लगी हैं. नितीश की ओर से बीजेपी के लगभग हर फैसले को समर्थन देने के कारण पीएम मोदी के इस फैसले को दोनों के बीच पुरानी दोस्ती के नजराने के रूप में भी देखा जा रहा है.

वहीँ नितीश और पीएम मोदी के बीच सुधारते रिश्तों से लालू यादव खासा परेशान नजर आ रहे हैं. लालू की पार्टी आरजेडी के सदस्य शैलेश कुमार ने भागलपुर में दूसरे प्रस्तावित एम्स के निर्माण के बारे में स्वास्थ्य मंत्री से जानकारी मांगी थी, जिसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि भागलपुर में दूसरे एम्स के निर्माण के लिए बिहार सरकार की ओर से अभी तक जमीन उपलब्ध नहीं कराई गयी है.

स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार हर राज्य में चरणबद्ध तरीके से एम्स को खोलने के लिए प्रतिबद्ध है. धीरे-धीर सभी राज्यों में एम्स खोले जाएंगे. केरल और तेलंगाना भी इस कड़ी में निश्चित रूप से शामिल हैं. वहीँ पटना में एम्स के खुलने की ख़बरों से वहां की जनता ने ख़ुशी जाहिर करते हुए पीएम मोदी को धन्यवाद अदा किया है. सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्वीट करके पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments