Home > मुख्य ख़बरें > उत्तर प्रदेश में मायावती पर बेहद सनसनीखेज खुलासा, पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी

उत्तर प्रदेश में मायावती पर बेहद सनसनीखेज खुलासा, पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी

mayawati-black-money

नई दिल्ली : कालेधन को ख़त्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का कडा फैसला लिया था, जिसका असर अब पूरे देश में दिख रहा है. कालेधन कुबेर हर रोज़ पकडे जा रहे हैं और उनकी संपत्ति जब्त की जा रही है, आतंक पर भी लगाम लगी है. लेकिन अभी-अभी हुए एक बड़े खुलासे के बारे में जानकार आप भौंचक्के रह जाएंगे.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ नोटबंदी के बाद देश के 15 बड़े सियासी दलों ने बैंकों में करीब 167 करोड़ रुपए की पुरानी रकम जमा की है. लेकिन, सबसे ज्‍यादा चौंकाने वाली बात तो ये है कि पुराने नोट जमा करने में सबसे आगे मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी रही. इस खबर के बाहर आने से सारा देश दंग है, खासकर वो गरीब दलित जिनके नाम की मायावती राजनीति करती हैं.

फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार नोटबंदी के दौरान सबसे ज्‍यादा पुराने नोट मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी की ओर से जमा कराए गए. नोटबंदी के पचास दिनों में मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने 104 करोड़ रुपए बैंक में जमा करवा दिए.


सूत्रों के मुताबिक़ फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इस पैसे की बारीकी से जांच कर रहे हैं और बहुजन समाज पार्टी के इस पैसे का यदि पूरा-पूरा हिसाब नहीं मिलता है तो मायावती और उनकी पार्टी के दूसरे अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किये जाएंगे और पूछताछ के लिए भी बुलाया जाएगा.

अब मायावती और उनकी पार्टी को इस रकम का सही-सही हिसाब जांच एजेंसियों को देना होगा, वरना उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आपको बता दें कि मायावती पर पहले से ही आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. इसके अलावा उनपर पार्टी के टिकेट के बदले में करोड़ों रुपये लेने के आरोप भी लगते रहे हैं. इस खबर के बाहर आते ही यूपी की सियासत में भूचाल आ गया है, यूपी विधानसभा में मायावती को इससे नुक्सान उठाना पड़ सकता है. यूपी विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में दलितों का रुझान बीजेपी की तरफ साफ़ देखने को मिला था.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments