Home > मुख्य ख़बरें > पीएम मोदी का एक और महाभयंकर ऐलान, भ्रष्ट, बईमान और चोरों में मचा हाहाकार

पीएम मोदी का एक और महाभयंकर ऐलान, भ्रष्ट, बईमान और चोरों में मचा हाहाकार

narendra-modi-against-black-money

नई दिल्ली : कालेधन के खिलाफ पीएम मोदी पूरी तरह से एक्शन में आ गये हैं. पहले नोटबंदी से कालाबाजारियों को बड़ा झटका दिया, उसके बाद तीन लाख से ज्यादा के कॅश लेनदेन बंद करके कमर तोड़ी और अब एक नए ऐलान से कालाधन रखने वालों को तो मानो दिल का दौरा ही पड़ जाएगा. हवाला और कालेधन से व्यापार और राजनीति की दुकाने चला रहे बईमानों की दुकाने पूरी तरह से बंद हो जाएंगी. आम जनता के लिए भी ये खबर बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए कृपया ध्यान से पढ़ें और शेयर करें.

बैंक खाता नहीं है पेन कार्ड से लिंक तो होगी कार्रवाई

अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ देश में अभी भी ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने अपनी पेन कार्ड की जानकारी अपने बैंक या पोस्ट ऑफिस को नहीं दी है. ऐसा करने से सरकार को उनके बैंक खातों में जमा पैसे के बारे में पता नहीं चल पा रहा है. कई कालाधन रखने वाले बईमान लोग भी इस तरह से सरकार से अपना कालेधन छुपा रहे हैं लेकिन अब उनका भी खेल ख़त्म क्योंकि सरकार ने योजना बनायी है कि जिन लोगों ने अपने पैन कार्ड और फॉर्म 60 की डीटेल अपने बैंक खाते से लिंक नहीं कराई है, अब सरकार उन पर कार्रवाई करने वाली है.

यानि अब कोई फ़र्ज़ी कंपनी बनाकर बैंक खाते के जरिये से किसी भी पार्टी को कालाधन चंदे के रूप में नहीं दे पायेगा. ना ही कोई कालाबाजारी बैंक खाते के जरिये कालेधन का व्यापारिक लेनदेन कर पायेगा. कई ऐसे भोले-भाले लोग भी हैं जिन्होंने इस बात की जानकारी ना होने के कारण अब तक अपने खाते को पैन कार्ड से लिंक नहीं करवाया है. इसलिए हम आपको इस बारे में सूचित कर रहे हैं कि जल्द से जल्द आप भी अपने बैंक खाते को अपने पैन कार्ड से लिंक करवा लें. इस प्रकार से आप भी कालेधन के खिलाफ पीएम मोदी द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम में सहयोग दे सकते हैं.

मोदी को बर्दाश्त नहीं एक रुपये का भी कालाधन

ये बात तो तय है कि पीएम मोदी काला धन रखने वालों को किसी भी हाल में बख्शने वाले तो हैं नहीं. इसलिए मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सरकार अब ऐसे बैंक खाताधारकों की लिस्ट निकलवा रही है, जिन्होंने अपने बैंक खाते को अपने पैन कार्ड से नहीं जोड़ा है या फिर अपना फॉर्म 60 नहीं जमा कराया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वित्त मंत्रालय की ओर से सभी बैंको और पोस्ट ऑफिस को इस बारे में नेटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. उनसे ऐसे लोगों की लिस्ट सरकार को देने को कहा गया है, जिन्होंने अपने बैंक खाते के लिए पैन कार्ड डीटेल नहीं दी है. इसके अलावा 1 अप्रैल 2016 से 9 नवंबर 2016 के बीच ऐसे खातों में जमा कराए गए पैसों की जानकारी भी सरकार ने मांगी है.

सरकार की नज़र खासकर ऐसे खातों पर है जिनमें 9 नवंबर से 30 दिसंबर 2016 के बीच तय सीमा से अधिक रुपये जमा कराए गए हैं. करंट अकाउंट होल्‍डर्स के लिए तय सीमा 12.5 लाख रुपये और आम आदमियों के लिए तय सीमा 2.5 लाख रुपये है. आपको भी सरकार द्वारा उठाये जा रहे प्रत्येक ऐसे कदम के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ देश से कालेधन खत्म होने के साथ ही सरकार देश की जनता को कई प्रकार की सहूलियतें देने जा रही है, जिसमें से टैक्स बेनिफिट सबसे बड़ी सहूलियत कही जा रही है.

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने किया बहुत बड़ा ऐलान, उड़ा दिए भारत के कई नेताओं के होश, पूरे देश में मचा तहलका

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments