Home > मुख्य ख़बरें > कांग्रेस विधायक के पास मिला कालेधन का अकूत भण्डार, दंग रह गए लोग

कांग्रेस विधायक के पास मिला कालेधन का अकूत भण्डार, दंग रह गए लोग

congress-mla-black-money

नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद से कांग्रेस लगातार इस बात को लेकर पीएम मोदी पर हमला करती रही है कि इससे कितना काला धन बाहर आया. यूपी चुनाव में भी कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर पीएम मोदी को घेरने की भरपूर कोशिश की, लेकिन अभी-अभी एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे पढ़कर आप सन्न रह जाएंगे.

कांग्रेसी विधायक के पास 120 करोड़ की अघोषित संपत्ति

कर्नाटक में कांग्रेस के एक विधायक के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को जो देखने को मिला उससे उनके भी सर चकरा गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ एमटीबी नागराज नाम के इस कांग्रेसी विधायक के पास से आयकर विभाग ने 120 करोड़ रूपये की अघोषित संपत्ति बरामद की हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि आयकर अधिकारियों ने 1.10 करोड़ रूपये की नकदी और 10 किलो सोना भी बरामद किया है. विधायक जी पर टैक्स चोरी का आरोप है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस खबर के बाहर आते ही कांग्रेस में खलबली मच गयी है. गुरूवार को आयकर विभाग ने टैक्स चोरी की जांच के दौरान इस विधायक के कई ठिकानों पर छापे मारे, जिसमे 120 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम का पता चला, इसके अलावा विधायक और उनके सहयोगियों के करीब 560 एकड़ जमीन के 3500 से ज्यादा कागजात भी बरामद हुए हैं.


एक-दो नहीं कई कांग्रेसी नेता कालेधन कुबेर

इतना ही नहीं बल्कि कई भूस्वामियों से प्राप्त हुए 70 करोड़ रुपये के भुगतान की जांच भी की जा रही है. आपको बता दें कि कि 23 जनवरी को भी आयकर विभाग ने कर्नाटक के एक मंत्री और प्रदेश महिला कांग्रेस प्रमुख के ठिकानों पर छापेमारी करके 162 करोड़ रूपये से ज्यादा की अघोषित संपत्ति, 41 लाख रुपये की नकदी के अलावा सोने-चांदी के गहने भी जब्त किये थे.

कर्नाटक में कांग्रेसी नेताओं के पास से अरबों के कालेधन और अघोषित संपत्ति बरामद होने के चलते कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने पिछले 60 वर्षों में सिवाय लूट के और कुछ किया ही नहीं. फिलहाल एक के बाद एक कई कांग्रेसी नेताओं के पकडे जाने के कारण कांग्रेस बैकफुट पर आ गयी है. यूपी विधानसभा के चुनाव अभी चल ही रहे हैं इसलिए कहा जा रहा है कि इसका खामियाजा कांग्रेस को यूपी चुनाव में भुगतना पडेगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments