Home > मुख्य ख़बरें > भारतीय सेना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, दाग दी ब्राह्मोस मिसाइल, चीन में मची खलबली

भारतीय सेना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, दाग दी ब्राह्मोस मिसाइल, चीन में मची खलबली

india-fires-brahmos

नई दिल्ली : भारत की स्थिति कांग्रेस के राज की तुलना में आज कितनी बदल चुकी है इस बात का अंदाजा आपको इस खबर को पढ़कर हो जाएगा. अभी कल ही चीन की “पीपुल लिब्रेशन आर्मी” ने दस परमाणु बम को लेकर जाने वाली इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल दिखा कर जापान और अमेरिका सहित भारत को डराने की कोशिश की थी. और आज ही पीएम मोदी के न्रेतत्व में भारत की जांबाज सेना ने चीन की पुंगी बजाते हुए ब्राह्मोस मिसाइल दाग दी.

देश के सबसे बड़े विध्वंसक पोत आईएनएस चैन्नै से इस ब्राह्मोस मिसाइल को दागा गया ताकि चीन को कडा सन्देश दिया जाए कि भारत भी ताकत के मामले में उससे कम नहीं है इसलिए वो अपनी गीदड़ भभकी किसी और को दिखाए. ब्राह्मोस मिसाइल को दागे जाने के वक़्त नौसेना प्रमुख सुनील लांबा के साथ थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत भी वहाँ मौजूद थे. गौरतलब है कि भारत कि ब्राह्मोस मिसाइल भी परमाणु हमला करने में सक्षम है.

आपको बता दें कि कांग्रेस की सरकार में पिछले कई दशकों तक देश पर हुए आतंकी हमलों का जवाब केवल कड़ी निंदा से ही दिया जाता रहा, इसी वजह से पाकिस्तान और चीन का साहस इतना बढ़ गया कि वो बात-बात पर भारत को आँखें दिखा देते हैं लेकिन पीएम मोदी के राज में स्थिति बिलकुल बदल चुकी है. दुश्मन के हर वार का जवाब निंदा से नहीं बल्कि हथियारों से दिया जाने लगा है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments