Home > मुख्य ख़बरें > पाकिस्तान पर भारत को मिली बड़ी जीत, पाकिस्तान में घुस के आतंकियों का सफाया करेगी भारतीय सेना

पाकिस्तान पर भारत को मिली बड़ी जीत, पाकिस्तान में घुस के आतंकियों का सफाया करेगी भारतीय सेना

india-surgical-strike-pakistan

नई दिल्ली : “भगवान् के घर देर तो है, लेकिन अंधेर नहीं है” ये कहावत भारत के लिए एकदम सटीक बैठ रही है. अभी-अभी आयी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आतंक के खिलाफ लड़ाई में भगवान् भी भारत के साथ हैं. पाकिस्तान के बिना सोचे-समझे किये गए एक काम से भारत को बड़ा फायदा मिला है.

दरअसल हाल ही में पाकिस्तान की लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 100 लोगों की जान चली गयी थी और सैकड़ों अन्य घायल हुए थे. जिसके बाद पाकिस्तान ने इस हमले के तार अफगानिस्तान में मौजूद आतंकियों से जुड़े पाए. आनन्-फानन में पाक सेना ने अफगानिस्तान में मौजूद आतंकियों के कथित ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी. ऊपर-ऊपर से देखने में तो सब सही लग रहा है लेकिन ऐसा करके पाकिस्तान ने खुद अपने लिए बड़ी मुसीबत मोल ले ली है.

मोदी सरकार ने दी शह और मात

मोदी सरकार ने पाकिस्तान की इस हरकत पर फ़ौरन उसे शह और मात दे दी. भारत के कई नेताओं ने अब सवाल उठाये हैं कि जब खुद पर आतंकी हमला होने पर पाकिस्तान अगले ही दिन पडोसी देश अफगानिस्तान में घुस के सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है तो भारत में हमला होने पर जब भारतीय सेना पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो वो उसका विरोध कैसे कर सकता है? अलग-अलग कई देशों के राजनेताओं के मुताबिक़ भारत अब यदि पाकिस्तानी आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो वो भारत का ही साथ देंगे क्योंकि पाकिस्तान खुद भी तो ऐसा ही करता है.


यानी कि अब पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का पाकिस्तान विरोध नहीं कर पायेगा. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पाक फ़ौज ने अपने देश की सीमा से बाहर निकल कर पडोसी देश अफगानिस्तान की धरती पर हमला किया है. खबरों के मुताबिक़ पाकिस्तान ने ऐसा भारत को दिखाने के लिए भी किया है कि वो भी दूसरे देश में भारतीय सेना की ही तरह सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है.

पाकिस्तान फ़ौज ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक

पाक फ़ौज ने लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले के लिए सीमा पार अफगानिस्तान के आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था और उसके कुछ ही घंटे बाद पाक फ़ौज ने अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया. हमले के तुरंत बाद पाक फ़ौज के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान में हमला किया. हालांकि इसका कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पाक फ़ौज ने पाकिस्तान के खैबर और मोहमंद आदिवासी एजेंसियों की सीमा से सटे अफगानी इलाकों में जमात-उल-अहरार आतंकी संगठन के चार कैंपों पर हमले किए. पाक फ़ौज के एक अधिकारी के मुताबिक़ भारी हथियारों और मोर्टार शेल्स से आतंकी प्रशिक्षण शिविरों पर हमला किया गया जिसमे जमात-उल-अहरार के डेप्युटी कमांडर आदिल बाचा व् कुछ अन्य उग्रवादी मारे गए. खैर मोदी सरकार ने फ़ौरन मौके का फायदा उठाते हुए अपना दांव खेला और पाकिस्तान को शह और मात दोनों एक साथ दे दी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments