Home > मुख्य ख़बरें > रूस से आयी ये खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी, देखकर आप भी पीएम मोदी को सलाम करेंगे

रूस से आयी ये खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी, देखकर आप भी पीएम मोदी को सलाम करेंगे

russia-will-buy-brahmos-from-india

नई दिल्ली : कांग्रेस सरकार के वक़्त जहां एक ओर भारत अपनी रक्षा जरूरतों के लिए अन्य विकसित देशों पर निर्भर रहता था, रक्षा सौदों में अरबों के घोटालों होते थे सो अलग. वहीँ प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने अपने कमाल से देश की दिशा और दशा दोनों ही बदल दी हैं. अभी-अभी आयी इस मीडिया रिपोर्ट को पढ़ने के बाद आप भी पीएम मोदी को सलाम करेंगे.


भारत से ब्रह्मोस-3 मिसाइल खरीदेगा रूस

पीएम मोदी ने भारत में “मेक इन इंडिया” के तहत मिसाइलें और वेपन सिस्टम तैयार करवाने शुरू कर दिए ताकि रक्षा सौदों में होने वाली धांधली और दलाली पूरी तरह से ख़त्म हो जाए. अब ना केवल अपनी जरूरतों के लिए भारत खुद हथियार बना रहा है बल्कि दुनिया भर के तमाम देशों को भारत में बने मिसाइल और अन्य वेपन सिस्टम बेचने की तैयारी भी कर रहा है.

भारत से हथियार खरीदने के मामले में सबसे आगे रूस खड़ा है। रूस को मोदी के “मेक इन इंडिया” के तहत बनी भारत की ब्रह्मोस-3 मिसाइल इतनी बेहतरीन लगी है कि ब्रह्मोस-3 मिसाइल खरीदने के लिए उसने भारत को आर्डर भी दे दिया है. भारतीय वैज्ञानिक रूस को ब्रह्मोस मिसाइल सप्लाई करने की तैयारी भी कर चुके हैं.


ब्रह्मोस को प्राप्त है वर्ल्ड क्लास मिसाइल का दर्जा

आपको बता दें कि भारत की ब्रह्मोस मिसाइल को दुनिया की सबसे तेज और सटीक निशाना लगाने वाली मिसाइल का दर्जा मिला हुआ है. दुनिया के अत्याधुनिक रडार सिस्टम भी इसके सामने बेअसर हैं यानि दुनिया का कोई भी रडार इसे पकड़ नहीं सकता है. दरअसल ब्रह्मोस मिसाइल को इस तरह से विकसित किया गया है कि ये जमीन से केवल 10 मीटर की उंचाई पर उड़ सकती है, जिस कारण से दुनिया का कोई भी राडार सिस्टम इसे पकड़ नहीं सकता. बिना किसी की नज़र में आये ये मिसाइल दुश्मन के इलाके में घुस कर एकदम सटीक मार कर सकती है.

रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार की गुंजाइश ख़त्म

गौरतलब है कि भारत हमेशा से ही विकसित देशों खासकर रूस, अमेरिका और इजरायल से मिसाइल व् अन्य वेपन सिस्टम खरीदता आया था. ऐसे सौदों में बड़े पैमाने पर कमीशन खोरी और धांधली होती थी. सोनिया गांधी व् कांग्रेस के कई अन्य नेताओं पर इटली की कंपनी से किये हेलीकॉप्टर सौदे में घोटाले का केस अभी भी चल रहा है, जिसके चलते पूर्व वायुसेना अध्यक्ष गिरफ्तार भी किये गए थे. लेकिन पीएम मोदी ने सारी कहानी ही बदल के रख दी है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments