Home > मुख्य ख़बरें > करोड़ों के फर्जीवाड़े में पकडे गए केजरीवाल, पार्टी की मान्यता होगी रद्द, जेल जाएंगे सो अलग

करोड़ों के फर्जीवाड़े में पकडे गए केजरीवाल, पार्टी की मान्यता होगी रद्द, जेल जाएंगे सो अलग

arvind-kejriwal-fraud

नई दिल्ली : एक अलग तरह की ईमानदार राजनीति करने के वादे के साथ राजनीति में उतरी केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को देखकर अब लगने लगा है कि भ्रष्टाचार के मामले में ये तो कांग्रेसियों के भी गुरुघंटाल हैं. अभी-अभी आयी खबर के मुताबिक़ आयकर विभाग के मुताबिक़ केजरीवाल की पार्टी को 2013-14 में 20.5 करोड़ और 2014-15 में 6.5 करोड़ रुपए का चंदा संदिग्‍ध सूत्रों से मिला है. सूत्रों के मुताबिक़ ये सारा चंदा असल में कालाधन था जो केजरीवाल की पार्टी को हवाला के जरिये से मिला था.

हेराफेरी के मास्टर हैं केजरीवाल?

आयकर अधिकारियों ने पहली और पुनरीक्षित सूचियों में से 874 दानकर्ताओं की पहचान में भी भिन्‍नता पकड़ी है. जिसके बाद आयकर विभाग ने चुनाव आयोग से केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का राजनीतिक पार्टी का दर्जा छीन लेने के लिए कहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग ने पार्टी को मिले 27 करोड़ रुपए के चंदे की ‘गलत और फर्जी’ ऑडिट रिपोर्ट फाइल करने पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग से इस कार्रवाई की सिफारिश की है.


गौरतलब है कि दो ही दिनों में पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं, जहां केजरीवाल चुनाव में जीत का दावा कर रहे हैं. आयकर विभाग के मुताबिक़ केजरीवाल की पार्टी ने 2013-14 और 2014-15 में “गलत और फर्जी” ऑडिट रिपोर्ट्स फाइल की थीं, इसलिए आम आदमी पार्टी का एक ट्रस्‍ट तथा राजनीतिक पार्टी के तौर पर रजिस्‍ट्रेशन खारिज किया जा सकता है.

आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राघव चड्ढा के मुताबिक़ उनकी पार्टी तो दूध की धुली हुई है और बीजेपी पंजाब और गोवा में हार के डर से कांप रहे हैं, इसलिए उन्हें फसाया जा रहा है. उनके मुताबिक़ लोग बीजेपी को झाड़ू (AAP का चुनाव चिन्‍ह) दबाकर सबक सिखाएंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments