Home > मुख्य ख़बरें > बंगाल से आयी अब तक की सबसे बड़ी खबर से कांग्रेस में मचा हड़कंप, सोनिया-राहुल परेशान

बंगाल से आयी अब तक की सबसे बड़ी खबर से कांग्रेस में मचा हड़कंप, सोनिया-राहुल परेशान

congress-leader-matang-sigh-arrested

नई दिल्ली : कांग्रेस की सरकार और प्रधानमंत्री मोदी की सरकार में कितना फर्क है ये बात आज ये खबर पढ़कर आपको पता चल जायेगी. जहां एक ओर कांग्रेस के वक़्त में घोटाले किये जाते थे वहीँ दूसरी ओर मोदी सरकार के वक़्त ना केवल बड़े-बड़े घोटाले पकडे जा रहे हैं बल्कि अब तो इन घोटालेबाजों की संपत्ति भी जब्त की जानी शुरू हो चुकी है.

पूर्व कांग्रेसी मंत्री की संपत्ति कुर्क

अभी-अभी आयी खबर के मुताबिक़ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शारदा चिटफंड घोटाले के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की 100 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी. केन्द्रीय जांच एजेन्सी ने नई दिल्ली के पॉश इलाका डॉक्टर्स लेन स्थित मतंग सिंह के 100 करोड़ रुपये की कीमत वाले दो फ्लैटों को कुर्क कर दिया. इससे पहले शारदा घोटाले में 700 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई थी. ईडी सूत्रों के मुताबिक़ 2013 में खरीदी गई यह अचल संपत्ति मतंग सिंह और उनकी पूर्व पत्नी मनोरंजना सिंह के नाम पर है. उस वक़्त इसकी कीमत 63 करोड़ रुपए थी जो आज बढ़कर 100 करोड़ रुपए की हो चुकी है.

जेल की हवा खा रहे हैं पूर्वमंत्री

आपको बता दें कि मतंग सिंह और मनोरंजना सिंह दोनों शारदा चिटफंड घोटाले के आरोपी है और फिलहाल पूर्व मंत्री मतंग सिंह न्यायिक हिरासत में हैं. मंत्री जी किस पार्टी से हैं ये बात तो आपको पता ही होगी, यदि नहीं पता है तो हम बता दें कि साहब कांग्रेस पार्टी के बड़े लीडर हैं और कांग्रेस के राज में मंत्री रह चुके हैं. इन्होंने अपना न्यूज चैनल सारदा समूह को बेचा था लेकिन समझौते पत्र पर हस्ताक्षर करने और कई करोड़ रुपए लेने के बावजूद चैनल का मालिकाना हक़ सारदा समूह को नहीं सौंपा. सारदा चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल और असम के भोले-भाले निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाया गया था.

कांग्रेस पार्टी का नाम अब बदल कर घोटाला पार्टी रख देना चाहिए, ज्यादातर कांग्रेसी मंत्री या तो जेल में हैं या जेल जाने की तैयारी में हैं. यहाँ तक सोनिया और राहुल गाँधी भी घोटाले के कई आरोपों के चलते जल्द ही जेल की हवा खा सकते हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments