Home > मुख्य ख़बरें > ब्रेकिंग– सीमा पर भारतीय सेना का माथा ठनका, पाक चौकियां तबाह करके पाक रेंजर्स को पहुचाया परलोक

ब्रेकिंग– सीमा पर भारतीय सेना का माथा ठनका, पाक चौकियां तबाह करके पाक रेंजर्स को पहुचाया परलोक

army helicopter

नई दिल्ली : अभी-अभी एक बड़ी खबर भारत-पाक सीमा से आयी है. सीमा पर भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान सेना की धज्जियां उड़ा दी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए गोलीबारी की. सांबा सेक्‍टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार भी दागे गए.

भारतीय सेना ने धारण किया रौंद्र रूप

लेकिन इससे पहले कि पाक फौज भारत को कोई नुक्सान पहुचा पाती, भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें करारा जवाब देते हुए ताबड़तोड़ गोलीबारी करनी शुरू कर दी. भारतीय सेना ने एक बार हमला करना जो शुरू किया तो फिर रुकने का नाम नहीं लिया. भारतीय सेना का हमला इतना भीषण था कि पाकिस्तान की कई सैन्य चोकियाँ ध्‍वस्‍त हो चुकी हैं.

पाकिस्‍तान सेना ने आज 8 बजकर 45 मिनट पर सांबा सेक्‍टर में अचानक गोलीबारी शुरु कर दी. भारतीय सेना भी इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह मुस्‍तैद थी. आमतौर पर पाकिस्तानी सेना आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए उन्‍हें कवर फायर देती है और भारतीय फ़ौज का ध्‍यान भटकाने के लिए सीमा पर गोलीबारी की जाती है.

तोपों के मुह पाकिस्तान की ओर

इंडियन आर्मी के नादर्न कमांड की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सांबा सेक्‍टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से 8 बजकर 45 मिनट पर गोलीबारी शुरू की गईं. इसके बाद 9 बजकर 35 मिनट पर पाक फ़ौज ने 51 MM मोर्टार दागने भी शुरू कर दिए. जिसके बाद भारतीय सेना का माथा ठनक गया और भारत की ओर से पाकिस्‍तान को करारा जवाब देते हुए गोली का जबाव गोलों से दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ भारतीय सेना ने एक बार गोले दागने शुरू किये तो रुकने का नाम ही नहीं लिया, करीब दो घंटे तक लगातार गोले दागे गए. जिसमें पाकिस्तान की कई अग्रिम चौकियां तबाह कर दी गयीं. आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार में भारतीय सेना को कोई भी गोली चलाने से पहले सरकार से आर्डर मिलने का इन्तजार करना पड़ता था, लेकिन मोदी सरकार की ओर से उन्हें खुली छूट दी हुई है कि किसी भी हमले की स्थिति में भारतीय सेना के उच्च अधिकारी स्वयं निर्णय ले सकते हैं.

उरी में हुए आतंकी हमले के बाद की सर्जिकल स्ट्राइक लगता है पाकिस्तान भूल गया है, हाल ही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बयान जारी किया था कि पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमले किये जाने पर और भी सर्जिकल स्ट्राइक्स की जाएंगी.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments