Home > मुख्य ख़बरें > यूपी से आयी अब तक की सबसे बड़ी खबर से राजनीति में आया भूचाल, अखिलेश, राहुल के छूटे पसीने

यूपी से आयी अब तक की सबसे बड़ी खबर से राजनीति में आया भूचाल, अखिलेश, राहुल के छूटे पसीने

bjp-won-up-mlc-election

नई दिल्ली : यूपी विधानसभा चुनावों में पहले चरण के लिए मतदान जारी है. चुनावों के बीच बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी आयी है. सपा और कांग्रेस को बुरी तरह से पछाड़ते हुए बीजेपी ने गोरखपुर, कानपुर और बरेली तीनों जगह स्नातक विधानपरिषद की सीटों पर जीत हासिल की है.

बीजेपी के अरुण पाठक ने 9154 वोटों से कानपुर-उन्नाव खंड स्नातक सीट से एमएलसी का चुनाव जीता है. प्रथम वरीयता में ही अरुण की जीत तय हो गई थी. अरुण पाठक दूसरी बार स्नातक एमएलसी बन गए हैं.

कानपुर नगर, देहात और उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में सपा प्रत्याशी चौधरी रामवीर सिंह यादव की तो जमानत ही रद्द हो गयी. उन्हें 2000 वोट भी नहीं मिले और वो पांचवें स्थान पर रहे. राज बहादुर सिंह चंदेल ने ये चुनाव 708 वोट से जीता है, वो पांचवीं बार शिक्षक एमएलसी का चुनाव जीते हैं.

गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन से बीजेपी के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह ने बाजी मार ली है. बरेली-मुरादाबाद एमएलसी स्नातक सीट से सपा और कांग्रेस को पछाड़ते हुए बीजेपी के जयपाल सिंह व्यस्त चुनाव जीत गए हैं. कुल मिलाकर ये बात साफ़ दिख रही है कि यूपी में किसकी हवा चल रही है और विधानसभा चुनावों के क्या परिणाम आने वाले हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments