Home > मुख्य ख़बरें > हिंदुओं की ख़ुशी के लिए मोदी और योगी ने लिए ऐतिहासिक फैसले, पूरे भारत में मोदी-योगी की लहर !

हिंदुओं की ख़ुशी के लिए मोदी और योगी ने लिए ऐतिहासिक फैसले, पूरे भारत में मोदी-योगी की लहर !

Yogi-Adityanath-modi

नई दिल्ली : केंद्र में पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी की जोड़ी मिलके धमाल मचा रही है. जहाँ एक ओर पीएम मोदी एक के बाद एक बड़ी-बड़ी योजनाएं शुरू करके देश के विकास में पूरी तत्परता से लगे हुए हैं, वहीँ अब यूपी में सीएम योगी भी पीएम मोदी के नशे-कदम पर चल रहे हैं. आज मोदी और योगी दोनों ही ने देश को और खासतौर पर हिंदुओं को बड़ा तोहफा दिया है.

कैलाश मानसरोवर यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान !

दरअसल यूपी के सीएम बनने के बाद आज योगी पहली बार गोरखपुर पहुंचे. योगी ने कहा कि जाति, धर्म और सम्प्रदाय के नाम पर उनकी सरकार में कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा, ना ही किसी का तुष्टिकरण किया जाएगा. इसके बाद सीएम योगी ने कैलाश मानसरोवर तीर्थ यात्रा पर जाने वाले लोगों को जबरदस्त तोहफा दे डाला।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कैलाश मानसरोवर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सरकार की ओर से 1 लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यूपी से गुंडाराज को पूरी तरह से ख़त्म करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अब तक उत्तर प्रदेश में महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थी. साम्प्रदायिक हिंसा से डरकर व्यापारी पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे थे, लेकिन उनकी सरकार में महिलाओं व्को अन्य सभी वर्गों को भी पूरी सुरक्षा दी जायेगी.

माता वैष्णों देवी के दर्शन करने वालों के लिए बड़ा ऐलान !

वहीँ मोदी सरकार ने भी हिंदुओं को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए देश भर से श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है और हाल के दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या में काफी इजाफा भी हुआ है. माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने के साथ ही एक बड़ी घोषणा की गई है.

श्री माता वैष्णो देवी की सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त कर दी गई है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रा के पूरे ट्रैक और आसपास के पहाड़ों पर भी ड्रोन की मदद से नजर रखी जा रही है. इसके लिए बाकायदा भवन परिसर में एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नजर आने पर ड्रोन की मदद से तुरंत पुलिस के पास सूचना पहुच जायेगी.

जानकारी के मुताबिक़ पूरे ट्रैक पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं, लेकिन कभी-कभी जब मौसम खराब होता है या कोई तकनीकी गड़बड़ी आ जाति है तो ये सीसीटीवी काम करना बंद कर देते हैं. इसी को देखते हुए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि हर वक़्त ट्रैक पर कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई जा सके.

बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक़ अभी ड्रोन के जरिये नज़र रखने का ट्रायल किया जा रहा है. जिसके बाद कई और ड्रोन को तैनात करके कटड़ा से लेकर भवन तक पूरे रास्ते की कड़ी निगरानी रखी जाएगी. कुल मिलाकर मोदी और योगी दोनों के द्वारा किये जा रहे बेहतरीन कामों से आम जनता काफी खुश दिखाई दे रही है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments