Home > मुख्य ख़बरें > कश्मीर में भारतीय सेना की आतंकियों के साथ बड़ी मुठभेड़, एक बार फिर हो सकती है सर्जिकल स्ट्राइक

कश्मीर में भारतीय सेना की आतंकियों के साथ बड़ी मुठभेड़, एक बार फिर हो सकती है सर्जिकल स्ट्राइक

indian army terrorist encounter

श्रीनगर : इन दिनों भारतीय सेना पाकिस्तान के उकसावे और बहकावे में आकर कश्मीर में आतंक मचाने वाले आतंकियों का काल बनी हुई है. जबसे पीएम मोदी की ओर से सेना को खुली छूट मिली है तब से ना केवल आतंकी हमले होने बंद हो गए हैं बल्कि आतंकियों को देखते ही मार गिराया जा रहा है.


अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के यारीपुरा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है, दुखद बात ये रही कि सेना के भी तीन जवान इस आपरेशन में शहीद हो गए हैं और दो अन्य जवानों के घायल होने की भी खबर है.

पाकिस्तान पर हो सकती है सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि कश्मीर को भारत से छीनने के लिए अपनी कोशिशों के चलते पाकिस्तान भारत में आतंकी हमले करवाने की साजिशें रचता रहता है. अभी हाल ही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान जारी करके पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि आतंकी हमला होने की सूरत में वो एक और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए तैयार रहे. लेकिन पाकिस्तान ने भारत की चेतावनी को नज़रअंदाज करते हुए एक बार फिर आतंकियों को भारत में घुसाना शुरू कर दिया है.


अभी कुछ दिन पहले भी भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सीमा पर सीजफायर का उलंघन किया था. सांबा सेक्‍टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार भी दागे गए थे. जिसके बाद भारतीय सेना की ओर से भीषण गोलीबारी करके उनकी कई अग्रिम चौंकियां उड़ा दी गयी थी. सूत्रों के मुताबिक़ जल्द ही भारतीय सेना एक बार फिर पाकिस्तान में घुस के सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है.

आज सुबह सेना को यारीपुरा के एक घर में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद सेना के जवानों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया. खुद को चारों ओर से घिरा देख कर आतंकियों ने सेना पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सेना की ओर से माकूल जवाब दिया गया.

आपको बता दें कि चार आतंकियों को मौत के घाट उतारने के बाद सेना को इनके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं. 4 आतंकियों के मारे जाने के बावजूद अभी भी मुठभेड़ जारी है. एनकाउंटर ख़त्म होने के बाद ही सारी स्थिति साफ हो पाएगी कि कुल कइने आतंकी इस इलाके में छिपे हुए थे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments